A
Hindi News भारत राजनीति I.N.D.I.A से खटपट की खबरों पर आया केजरीवाल का बयान, नीतीश को पीएम बनाने की मांग पर दिया ऐसा जवाब

I.N.D.I.A से खटपट की खबरों पर आया केजरीवाल का बयान, नीतीश को पीएम बनाने की मांग पर दिया ऐसा जवाब

पंजाब में कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद राज्य कांग्रेस के नेता AAP पर हमलावर हैं। वहीं, बिहार के नेताओं द्वारा नीतीश कुमार को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की जा रही है। अब अरविंद केजरीवाल ने इन सभी मुद्दों पर जवाब दिया है।

अरविंद केजरीवाल-नीतीश कुमार।- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल-नीतीश कुमार।

पंजाब के कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आमने सामने है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों दलों की इस खटपट से विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A में दरार देखने को मिल सकती है। दूसरी ओर नीतीश कुमार को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने और पंजाब में पराली जलाने का भी मामला सामने आ रहा है। अब दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस सभी मुद्दों पर जवाब दिया है। 

AAP गठबंधन के लिए कटिबद्ध 
केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A गठबंधन के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हम गठबंधन से अपने रास्ते अलग नहीं करेंगे। केजरीवाल ने कहा- "मुझे जानकारी मिली है कि कल नशे के किसी मामले में किसी की गिरफ्तारी हुई है। पंजाब से नशे को खत्म करने के लिए मान सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध है। कोई कितना भी बड़ा आदमी ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

दिल्ली प्रदूषण पर भी बयान
केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण को लेकर भी अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में आप की सरकार बनी है, सबके साथ मिलकर बहुत कदम उठाए गए हैं। इस कारण प्रदूषण बहुत कम हुआ है। उन्होंने दावा किया कि 2014 के मुकाबले वर्तमान में प्रदूषण में 30 फीसदी तक की कमी आई है। पिछले साल जो पंजाब से डाटा मिला था उसके हिसाब से 30 फीसदी कम पराली जलाई गई थी। उन्होंने कहा कि इस साल भी पंजाब सरकार ने कई कदम उठाए हैं। उम्मीद है कि इस बार भी कम पराली जलाने की घटना होगी।

नीतीश की पीएम दावेदारी पर भी बयान
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नीतीश कुमार को PM बनाने की मांग पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा- "मेरा तो ये मानना है कि हमें देश में ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए जिसमें सभी 140 करोड़ लोग PM हो। हमें किसी व्यक्ति विशेष की बात नहीं करनी चाहिए।" बता दें कि राजद व जदयू के नेता नीतीश कुमार को पीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- क्या टूट जाएगा AAP और I.N.D.I.A का रिश्ता? विधायक की गिरफ्तारी पर खरगे बोले- अन्याय नहीं सहेंगे

ये भी पढ़ें- कावेरी जल विवाद: कर्नाटक बंद को 1900 संगठनों का समर्थन, राज्य भर के स्कूल-कॉलेजों में आज छुट्टी

Latest India News