A
Hindi News भारत राजनीति Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर नरम हुआ माकपा का रुख, कहा- लोगों तक पहुंचना अच्छी बात है

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर नरम हुआ माकपा का रुख, कहा- लोगों तक पहुंचना अच्छी बात है

Bharat Jodo Yatra: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के वाम शासित केरल में 18 दिन बिताने को लेकर पर निशाना साधा था।

Bharat Jodo Yatra- India TV Hindi Image Source : PTI Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra: माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर पार्टी का रुख नरम करते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘लोगों तक पहुंचना’ अच्छी बात है। साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि माकपा देश में ‘धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक’ संगठनों को साथ लाने के प्रयास का हिस्सा है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के वाम शासित केरल में 18 दिन बिताने को लेकर पर निशाना साधा था।

पार्टी के पोलित ब्यूरो की हाल में हुई बैठक में लिए गए फैसले से सभी को अवगत कराते हुए विपक्ष को एकजुट करने में येचुरी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के. चन्द्रशेखर राव और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार जैसे नेताओं के प्रयासों की सराहना की। हालांकि, उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रयासों पर कुछ नहीं कहा। 

वाम दल ने केरल में पदयात्रा के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा

येचुरी ने कहा, ‘‘सभी दलों को अपना रास्ता बनाने का अधिकार है। लोगों के पास जाना सही है। आप (आम आदमी पार्टी) भी अपने तरीके से ऐसा कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों में कांग्रेस ने ‘यात्रा’ के लिए कितने दिनों की योजना बनाई है, इसके आधार पर जनता अपना निष्कर्ष निकालेगी। माकपा नेता का यह बयान पार्टी द्वारा 12 सितंबर को किए गए ट्वीट के विपरीत है, जिसमें वाम दल ने केरल में पदयात्रा को 18 दिन और उत्तर प्रदेश में महज दो दिन बिताने को लेकर निशाना साधा है। गौरतलब है कि केरल में माकपा नीत सरकार है, जबकि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार है।

Latest India News