A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस पार्टी से जुड़ी बड़ी खबर! जल्द बदल जाएगा 'वॉर रूम' का पता, सामने आई वजह

कांग्रेस पार्टी से जुड़ी बड़ी खबर! जल्द बदल जाएगा 'वॉर रूम' का पता, सामने आई वजह

कांग्रेस के वॉर रूम का पता जल्द ही बदलने वाला है। अभी यह वॉर रूम 15 GRG में चल रहा है। जोकि पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य के नाम पर अलॉट किया गया था। उन्हें अब बंगला खाली करने का नोटिस जारी हो चुका है।

Congress War Room- India TV Hindi Image Source : ANI/FILE कांग्रेस अब कहां बनाएगी वॉर रूम? ये है सबसे बड़ा सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी का वॉर रूम 2008 से 15 GRG में चल रहा है। पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी से लेकर बाकी तमाम महत्त्वपूर्ण  मीटिंग इसी दफ्तर में होती हैं। दरअसल यह बंगला कांग्रेस पार्टी के बंगाल के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य के नाम पर अलॉट हुआ था। प्रदीप भट्टाचार्य का राज्य सभा कार्यकाल 18 अगस्त 2023 को खत्म हुआ ,लिहाजा उन्हें यह बंगला खाली करने का नोटिस राज्य सभा की हाउसिंग कमेटी द्वारा दिया गया। 

आगामी पांच विधानसभा चुनावो की सभी स्क्रीनिंग कमेटी मीटिंग 15 GRG यानि गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर हो रही हैं। साल 2011 से कांग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया डिपार्टमेंट भी 15 जीआरजी से ही काम करता है। प्रदीप भट्टाचार्य ने हाउसिंग कमेटी को बंगले का एक्सटेंशन देने के लिए चिट्ठी भी लिखी लेकिन उन्हें अभी तक चिट्ठी का कोई जवाब नहीं मिला। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी अब जल्द ही यह बंगला खाली कर नई जगह पर अपने वॉर रूम बनाएगी।

अभिनेत्री रेखा को अलॉट हुआ था ये बंगला

प्रदीप भट्टाचार्य से पहले यह बंगला अभिनेत्री रेखा को अलॉट हुआ था और उससे पहले यह बंगला दक्षिण भारत के एक सांसद के नाम पर अलॉट हुआ था। लेकिन इनमें से कोई भी सांसद इस बंगले में नहीं रहा और इसका इस्तेमाल पार्टी के कामकाज के लिए ही किया गया। प्रदीप भट्टाचार्य ने इंडिया टीवी को बताया कि उन्होंने बंगले के एक्सटेंशन के लिए चिट्ठी लिखी थी, लेकिन उसका कोई जवाब उन्ंहे नहीं मिला, और जल्द से जल्द वो यह बंगला खाली कर देंगे। सूत्रों के मुताबिक यह बंगला अब हरियाणा से निर्दलीय राज्य सभा सांसद कार्तिक शर्मा को अलॉट हुआ है।

हालांकि कांग्रेस अपना वॉर रूम कहां बनाएगी, इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन पार्टी  का नया दफ्तर कोटला मार्ग पर बन रहा है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि पार्टी के वॉर रूम का अगला ठिकाना कांग्रेस का नया दफ्तर हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 

साल 2075 में दुनिया की सबसे बड़ी इकोनॉमी किस देश की होगी? Goldman Sachs ने लगाया अनुमान 

16 साल की भारतीय लड़की का कमाल! साल 2022 में लॉन्च की कंपनी, वैल्युएशन पहुंची 100 करोड़ रुपए

 

 

Latest India News