A
Hindi News भारत राजनीति भाजपा ने राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा को रोका, राहुल गांधी से भी भारत जोड़ो यात्रा रोकने की मांग

भाजपा ने राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा को रोका, राहुल गांधी से भी भारत जोड़ो यात्रा रोकने की मांग

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि राजस्थान में भाजपा की जन आक्रोश यात्रा को बड़े पैमाने पर जनसमर्थन मिल रहा था लेकिन कोविड गाइडलाइन्स आने के बाद जो यात्रा बची हुई थी, उसे रोकने का फैसला भाजपा ने किया है।

गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा ने जन आक्रोश यात्रा निकाला था। - India TV Hindi Image Source : ANI गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा ने जन आक्रोश यात्रा निकाला था।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा ने राज्य की सभी दो सौ विधान सभा सीटों पर निकाली जा रही जन आक्रोश यात्रा के बचे हुए हिस्सों को रोकने की घोषणा की है। अरुण सिंह ने बताया कि राजस्थान में भाजपा की जन आक्रोश यात्रा को बड़े पैमाने पर जनसमर्थन मिल रहा था लेकिन कोविड गाइडलाइन्स आने के बाद जो यात्रा बची हुई थी, उसे रोकने का फैसला भाजपा ने किया है। भाजपा महासचिव ने लोगों की सुरक्षा को सर्वोपरि बताते हुए राहुल गांधी से भी अपनी भारत जोड़ो यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने अथवा यात्रा को रोकने की सलाह दी है। 

भारत जोड़ो यात्रा केवल मॉनिर्ंग वॉक और इवनिंग वॉक है

Image Source : ANIकांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए अरुण सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूरी तरह से फ्लॉप है, उसे कहीं से जनसमर्थन नहीं मिल रहा है। उन्होंने राहुल गांधी की यात्रा की सफलता के कांग्रेस के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह भारत को जोड़ने की यात्रा नहीं बल्कि मॉनिर्ंग वॉक और इवनिंग वॉक है।

केंद्रीय स्वास्थय मंत्री मनसुख मांडवीय ने राहुल को पत्र लिखकर यात्रा रोकने की मांग की 

Image Source : ANIकेंद्रीय स्वास्थय मंत्री मनसुख मांडवीय

केंद्रीय स्वास्थय मंत्री मनसुख मांडवीय ने बुधवार को कोरोना के मद्देनजर राहुल गांधी को पत्र लिखकर भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की अपील की थी। उन्होंने पत्र में लिखा, " राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करें। यह सुनिश्चित किया जाए कि यात्रा में शामिल होने वाले लोग वैक्सीनेटेड हैं या नहीं। यात्रा में जुड़ने वाले लोगों को आइसोलेट किया जाए। उन्होंने आगे लिखा कि यदि यात्रा के दौरान कोरोना के गाइडलांस फॉलो नहीं किया जा सकता तो जनहित को द्यान में रखते हुए कोरोना महामारी से देश को बचाने के लिए इस यात्रा को स्थगित करने का अनुरोध है"।

भारत जोड़ो यात्रा से बौखला गई है केंद्र सरकार - कांग्रेस

Image Source : IndiaTVअधीर रंजन चौधरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोविड प्रोटोकॉल को लेकर राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा था। जिसके बाद कांग्रेस ने लिखे पत्र पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से केंद्र सरकार बौखला गई है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पत्र को लेकर भाजपा (BJP) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाई हुई है। आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह के सवाल उठा रही है। 

अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि ‘बीजेपी से पूछना चाहते हैं कि क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी ने सारे कोविड प्रोटोकॉल नियम का पालन किया? क्या प्रधानमंत्री मोदी मास्क लगाकर, सारे कोविड प्रोटोकॉल नियम का पालन करते हुए घर-घर गए थे? उन्होंने आगे कहा कि ‘मुझे लगता है कि मनसुख मांडविया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पसंद नहीं आ रही है, लेकिन लोग इसे पसंद कर रहे हैं। इसमें लोग शामिल हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मांडविया को जनता का ध्यान हटाने के लिए नियुक्त किया गया है।’

Latest India News