A
Hindi News भारत राजनीति बीजेपी का शक्तिप्रदर्शन! कार्यकारिणी मीटिंग से पहले PM नरेंद्र मोदी का दिल्ली में मेगा रोड शो थोड़ी देर में

बीजेपी का शक्तिप्रदर्शन! कार्यकारिणी मीटिंग से पहले PM नरेंद्र मोदी का दिल्ली में मेगा रोड शो थोड़ी देर में

प्रधानमंत्री मोदी का प्लान 2024 में जीत की हैट्रिक लगाने का है यही वजह है कि पीएम मोदी इस बैठक में पार्टी संगठन के हर नेता को जिम्मेदारी देने जा रहे हैं। वहीं, आज होने वाली बैठक से पहले बीजेपी ने बड़े जश्न की तैयारी की है।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह और जेपी नड्डा

नई दिल्ली: 2024 के आम चुनाव में अभी सवा साल का वक्त बचा है लेकिन बीजेपी अभी से तैयारी में जुट गई है। आज से दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। शाम 4 बजे दिल्ली के NDMC कन्वेशन सेंटर में बैठक शुरू होगी। दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव, 2024 में होने वाले आम चुनाव की रणनीति समेत कई अहम मुद्दों पर मंथन होगा। पीएम मोदी बीजेपी नेताओं को 2024 में जीत का फॉर्मूला बताएंगे। वहीं, आज होने वाली बैठक से पहले बीजेपी ने बड़े जश्न की तैयारी की है। आज पीएम मोदी का दिल्ली में मेगा रोड शो होगा। बीजेपी इस रोड शो के साथ अपने  2024 के मिशन का आगाज करने जा रही है।

चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस मुस्तैद
बैठक की शुरुआत गुजरात विजय के जश्न के साथ होगी। पीएम मोदी के रोड शो को लेकर दिल्ली पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस मुस्तैद है। पूरे रास्ते को सैनिटाइज किया जा रहा है। पीएम मोदी के रोड शो को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है।

  • इस रोड शो की शुरुआत संसद मार्ग पर डीसीपी ऑफिस से होगी और NDMC कन्वेशन काफिला जाएगा, इस दौरान इस रूट पर सभी रास्ते बंद रहेंगे।
  • अशोक रोड से बंगला साहिब तक दोपहर ढाई बजे से शाम 5 बजे तक ट्रैफिक बंद रहेगा।
  • पीएम मोदी के रोड शो के रूट पर सड़क को दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई है।
  • साथ ही पीएम के स्वागत के लिए पहुंचने वाले लोगों की जांच के लिए मेंटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।
  • रास्तों और चौराहों पर वॉच टॉवर बना गए हैं जहां से हर आने जाने वाले पर नजर रखी जा सके।

350 से ज्यादा नेता होंगे शामिल
पीएम मोदी का प्लान 2024 में जीत की हैट्रिक लगाने का है यही वजह है कि पीएम मोदी इस बैठक में पार्टी संगठन के हर नेता को जिम्मेदारी देने जा रहे हैं। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा तो शामिल होंगे ही इसके साथ ही 35 केंद्रीय मंत्री बैठक में मौजूद रहेंगे। 12 मुख्यमंत्री, 5 उपमुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। 37 प्रदेश के अध्यक्ष, 27 संगठन महामंत्री 19 पूर्व मुख्यमंत्री, 12 पूर्व उपमुख्यमंत्री समेत लगभग 350 नेता शामिल होंगे।

Image Source : ptiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बैठक में 6 थीम पर होगी प्रदर्शनी
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 6 थीम पर एक प्रदर्शनी भी होगी। उनका सब्जेक्ट ही ये बताने के लिए काफी है कि मोदी का टारगेट क्या है-

  1. सेवा संगठन और समर्पण
  2. विश्व गुरु भारत
  3. गवर्नेन्स फर्स्ट
  4. समावेशी और सशक्त भारत- मुस्लिम बहनों के लिए किए गए काम
  5. संस्कृति की संवाहक- काशी विश्वनाथ और महाकाल लोक
  6. विपक्षी राज्यों में संघर्ष और गतिविधियां

नड्डा को मिलेगा एक और मौका!
2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के नज़रिये से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ये बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि 2023 में 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं इसके लिए पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरना चाहती है। बैठक से पहले चर्चा गरम है कि बीजेपी अपने पार्टी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा को एक साल का एक्सटेंशन देने वाली है लेकिन पीएम मोदी का प्लान इससे भी बड़ा है। पीएम मोदी इस बैठक के जरिए यहां संगठन को मजबूत करने पर फोकस करेंगे।

Latest India News