A
Hindi News भारत राजनीति CBI Raid On TMC Leaders: मवेशी घोटाले को लेकर बंगाल में टीएमसी नेताओं के आवासों पर सीबीआई के छापे

CBI Raid On TMC Leaders: मवेशी घोटाले को लेकर बंगाल में टीएमसी नेताओं के आवासों पर सीबीआई के छापे

CBI Raid On TMC Leaders: CBI ने कथित मवेशी तस्करी घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 13 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की।

TMC Leaders- India TV Hindi Image Source : PTI TMC Leaders

Highlights

  • बीरभूम जिले में 13 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी
  • TMC के स्थानीय नेताओं के आवासों पर छापेमारी

CBI Raid On TMC Leaders: CBI ने कथित मवेशी तस्करी घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 13 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। पुलिस ने बताया कि CBI के दलों ने इलमबाज़ार और नानूर इलाके में स्थित मोहम्मद नजीबुद्दीन उर्फ तुलु मंडल, अब्दुल करीम खान और जियाउला हक शेख उर्फ मुक्तो समेत तृणमूल कांग्रेस (TMC) के स्थानीय नेताओं के आवासों पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने टीएमसी के बीरभूम अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के सहयोगी एवं पत्थर कारोबारी टुलु मंडल के आवास पर भी छापेमारी की। 
अधिकारियों में से एक ने बताया, ''करीम खान काफी समय से फरार हैं और उनका मोबाइल नंबर भी पहुंच से बाहर है।'' मंडल इससे पहले दो बार CBI के समक्ष पेश हुए थे। जांच के तहत उनके निजी अंगरक्षक को भी गिरफ्तार किया गया है। CBI ने एक बयान में कहा, छापेमारी के दौरान 17 लाख रुपये नकद, 10 मोबाइल फोन सहित विद्युत उपकरण, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क के अलावा कई आपत्तिजनक दस्तावेज और लॉकर की चाबी बरामद की गई है। 

टुडू मंडल दो बार CBI के सामने हो चुके पेश

अधिकारियों में से एक ने बताया, ''करीम खान काफी समय से फरार हैं और उनका मोबाइल नंबर भी पहुंच से बाहर है।'' टुडू मंडल इससे पहले दो बार CBI के सामने पेश हुए थे। जांच के तहत उनके निजी अंगरक्षक को भी गिरफ्तार किया गया है।

बीते साल CBI ने BSF से सतीश कुमार को किया था गिरफ्तार

बता दें कि बीते साल पश्चिम बंगाल के मवेशी तस्करी घोटाले में CBI द्वारा चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी। CBI द्वारा फाइल की गई चार्जशीट में BSF अफसर का भी नाम शामिल था। इनमें कुल 7 लोगों के नाम थे, जिनके नाम इनामुल हक, अनारुल शेख, गुलाम मुस्तफा, तानिया कुमार, रसिया बीबी, बादल कृष्णा सानियाल हैं। इसी मामले में CBI ने BSF से सतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। गौरतलब है कि इस केस को लेकर मामला दर्ज किया गया था जिसमें BSF अधिकारियों की मदद से तस्करों पर बंगाल और बांग्लादेश के बीच अवैध तरीके से मवेशियों को तस्कर करने का आरोप था।

Latest India News