A
Hindi News भारत राजनीति Congress Chintan Shivir: राहुल बोले- जनता के साथ कांग्रेस का संपर्क टूट गया है, उसे फिर से जोड़ना है

Congress Chintan Shivir: राहुल बोले- जनता के साथ कांग्रेस का संपर्क टूट गया है, उसे फिर से जोड़ना है

राहुल गांधी ने यह आरोप लगाया कि केंद्र की मौजूदा सरकार में प्रदेशों और जनता को संवाद करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संवाद का मंच प्रदान करती है जो भाजपा, आरएसएस और क्षेत्रीय पार्टियों में संभव नहीं है।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi

Highlights

  • मोदी सरकार में प्रदेशों और जनता को संवाद करने की अनुमति नहीं- राहुल
  • जनता के साथ कांग्रेस का संपर्क टूट गया है, उसे स्वीकार करना होगा- राहुल

Congress Chintan Shivir: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पार्टी के नेताओं से जनता के बीच में जाने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के लोगों के साथ पार्टी का संपर्क टूट गया है और उसे फिर से जोड़ना होगा। उन्होंने पार्टी के चिंतन शिविर के दौरान अपने संबोधन में यह भी कहा कि आगामी अक्टूबर महीने में पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता जनता के बीच जाएंगे और उनके मुद्दों को समझेंगे।

'मोदी सरकार में प्रदेशों और जनता को संवाद करने की अनुमति नहीं'
राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र की मौजूदा सरकार में प्रदेशों और जनता को संवाद करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संवाद का मंच प्रदान करती है जो भाजपा, आरएसएस और क्षेत्रीय पार्टियों में संभव नहीं है। राहुल गांधी ने युवाओं को पूरा मौका देने का आह्वान करते हुए है कि संगठन में अनुभवी और युवा नेताओं का संतुलन बनाना होगा।

'जनता के साथ कांग्रेस का संपर्क टूट गया है'
उन्होंने कहा, ‘‘चाहे हमारे वरिष्ठ नेता हों, कनिष्ठ नेता हों या कार्यकर्ता हों, उन्हें जनता के बीच जाना चाहिए। जनता के साथ कांग्रेस का संपर्क टूट गया है, उसे स्वीकार करना होगा। उसे फिर से बनाना होगा। जनता समझती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है।’’

Latest India News