A
Hindi News भारत राजनीति ED पर हमले को लेकर तृणमूल पर बरसे अधीर रंजन, बोले- कल अधिकारियों की हत्या...

ED पर हमले को लेकर तृणमूल पर बरसे अधीर रंजन, बोले- कल अधिकारियों की हत्या...

राशन घोटाले के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में छापेमारी करनी थी। हालांकि, यहां पर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने ईडी अधिकारियों और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों पर हमला कर दिया।

तृणमूल पर बरसे अधीर रंजन।- India TV Hindi Image Source : ANI/PTI तृणमूल पर बरसे अधीर रंजन।

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में छापेमारी करने गई प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम पर बड़ा हमला हुआ। ईडी के अधिकारी यहां राशन भ्रष्टाचार मामले में टीएमसी परिषद के मत्स्य पालन और पशु संसाधन अधिकारी शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंचे थे। हालांकि, सैकड़ों लोगों की भीड़ ने यहां ईडी अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को घेर लिया और उनपर हमला कर दिया। अब इस मामले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

क्या बोले अधीर रंजन?

पश्चिम बंगाल में आज ईडी टीम पर हुए हमले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने ईडी अधिकारियों पर जो हमला किया, इससे यह स्पष्ट होता है कि राज्य में कानून व्यवस्था का हाल बुरा होता जा रहा है। अधीर ने कहा कि आज ईडी अधिकारी घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या भी हो सकती है। इसलिए ईडी वालों को अब और अधिक फौज के साथ जाना चाहिए।

ऐसे हुआ पूरा हमला

ईडी के अधिकारी राशन घोटाला मामले में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में छापेमारी करने पहुंचे थे। टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर पहुंचने पर सैकड़ों लोगों ने उन्हें घेर कर उनपर हमला बोल दिया। ईडी की टीम को अपनी जान बचाकर मौके से निकलना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, ईडी अधिकारियों से हाथापाई और उनकी कार में तोड़फोड़ भी की गई है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की NIA जांच की मांग

ED अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मामले में NIA जांच की मांग की है। इससे पहले मजूमदार ने कहा था कि जिस तरीके से आज संदेशखाली में ईडी पर हमला हुआ वो दिखाता है कि बंगाल में रोहिंग्या घुसकर राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं। ये सिर्फ ईडी के साथ नहीं बल्कि आने वाले समय में ऐसा बंगालियों के साथ भी होगा।

ये भी पढ़ें- TMC नेता के घर गई ED टीम और सुरक्षाकर्मियों पर हमला, सैकड़ों की भीड़ ने मचाया उत्पात

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मिल रही थीं 'घटिया दवाएं', केंद्र ने दिए CBI जांच के आदेश

 

Latest India News