Monday, April 29, 2024
Advertisement

TMC नेता के घर गई ED टीम और सुरक्षाकर्मियों पर हमला, सैकड़ों की भीड़ ने मचाया उत्पात

ईडी अधिकारियों को पश्चिम बंगाल में हुए राशन घोटाले के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में छापेमारी करनी थी। हालांकि, यहां TMC नेता शाहजहां शेख के समर्थकों ने भयानक उत्पात मचाया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 05, 2024 11:52 IST
ED टीम और सुरक्षाकर्मियों पर हमला।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ED टीम और सुरक्षाकर्मियों पर हमला।

देश के विभिन्न राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों की जांच कर रही है और छापे मार रही है। इसी क्रम में ED की टीम ने राशन भ्रष्टाचार की जांच में पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला के टीएमसी परिषद के मत्स्य पालन और पशु संसाधन अधिकारी शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी की। हालांकि, यहां रेड मारने गई ईडी की टीम को भयानक हमले का सामना करना पड़ा है। जानकारी के मुताबिक, करीब 100-200 लोगों की भीड़ ने ईडी अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को घेर लिया और जमकर उत्पात मचाया है। 

राशन घोटाले की जांच कर रही ईडी

ईडी अधिकारियों को पश्चिम बंगाल में हुए राशन घोटाले के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में छापेमारी करनी थी। टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर पहुंचने पर 100-200 से अधिक स्थानीय लोगों ने ईडी अधिकारियों और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों को घेर लिया। भीड़ ने ईडी और केंद्रीय बलों की गाड़ियों पर हमला कर दिया। ईडी की टीम को अपनी जान बचाकर मौके से निकलना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, ईडी अधिकारियों से हाथापाई और उनकी कार में तोड़फोड़ भी की गई है।

रोहिंग्या बिगाड़ रहे कानून-व्यवस्था- भाजपा

ईडी की टीम पर हुए हमले पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि जिस तरीके से आज संदेशखाली में ईडी पर हमला हुआ वो दिखाता है कि बंगाल में रोहिंग्या घुसकर राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं। ये सिर्फ ईडी के साथ नहीं बल्कि आने वाले समय में ऐसा बंगालियों के साथ भी होगा। तृणमूल की सरकार रहेगी तो ऐसा होता रहेगा।

इलाके का डॉन है शाहजहां शेख

पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ईडी की टीम पर हुए हमले पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शाहजहां शेख संदेशखाली इलाके का डॉन है। वह टीएमसी नेता भी है और उसके खिलाफ कई हत्या के मामले हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस शाहजहां शेख पर कोई कार्रवाई नहीं करती क्योंकि वह एक टीएमसी नेता है। सिन्हा ने घटना की निंदा की और कार्रवाई की मांग भी की। (रिपोर्ट: सुजीत दास)

ये भी पढ़ें- हथियार, गोल्ड-पैसा, कांग्रेस व INLD के पूर्व विधायकों पर ED की छापेमारी, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश

ये भी पढ़ें- 'डोनेट फोर देश' में कम चंदे से नाराज हुई कांग्रेस! प्रयास तेज करने का निर्देश

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement