Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हथियार, गोल्ड-पैसा, कांग्रेस व INLD के पूर्व विधायकों पर ED की छापेमारी, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश

ईडी ने हरियाणा और पंजाब के विभिन्न जिलों में आईएनएलडी के पूर्व एमएलए दिबांग सिंह,कांग्रेस के पूर्व एमएलए सुरिंदर पंवार और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: January 05, 2024 10:27 IST
ED की रेड।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ED की रेड।

देश के विभिन्न हिस्सों में इस वक्त प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में छापेमारी की जा रही है। हर रोज एजेंसी के सामने चौंकाने वाली जानकारी सामने आती है। इसी क्रम में ईडी ने हरियाणा और पंजाब के विभिन्न जिलों में आईएनएलडी के पूर्व एमएलए दिबांग सिंह, कांग्रेस के पूर्व एमएलए सुरिंदर पंवार और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में मिली सामाग्रियों को देखकर लोग हैरान हो गए हैं। 

ED की रेड।

Image Source : INDIA TV
ED की रेड।

क्या है पूरा मामला?

केंद्रीय एजेंसी ने हरियाणा के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत गुरुवार को पूर्व विधायक और सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और आईएनएलडी के पूर्व एमएलए दिलबाग सिंह के खिलाफ छापेमारी शुरू की थी। इस छापेमारी में ईडी ने विदेशी निर्मित हथियार, लगभग 300 कारतूस समेत अनेक सामाग्रियां बरामद की है। 

ED की रेड।

Image Source : INDIA TV
ED की रेड।

हथियार-कारतूस और नकद

इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई तलाशी के दौरान विदेशी निर्मित हथियार, लगभग 300 कारतूस, 5 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। ये मामला हरियाणा पुलिस द्वारा पट्टा समाप्ति अवधि और अदालत के आदेश के बाद भी यमुनानगर और आसपास के जिलों में अतीत में हुए बोल्डर, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई कई एफआईआर से उपजा है।

ED की रेड।

Image Source : INDIA TV
ED की रेड।

अथाह कैश और गोल्ड बरामद

यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों राजनेताओं और संबंधित संस्थाओं के लगभग 20 ठिकानों पर ईडी को 4-5 किलोग्राम सोना और बड़ी मात्रा में कैश मिला है। इसके अलावा भारत और विदेशों में संपत्ति से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

ED की रेड।

Image Source : INDIA TV
ED की रेड।

शराब भी मिली

ईडी द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई छापेमारी के दौरान कैश, हथियार, गोल्ड के साथ-साथ  100 से अधिक शराब की बोतलें बरामद की गई हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement