A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस ने जारी किए राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम, मिलिंद देवड़ा को भी शिवसेना से मिला गिफ्ट

कांग्रेस ने जारी किए राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम, मिलिंद देवड़ा को भी शिवसेना से मिला गिफ्ट

देश के अनेक राज्यों में राज्यसभा की 56 सीटों पर 26 फरवरी से चुनाव होंगे। भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। आइए जानते हैं किन्हें मिला है राज्यसभा का मौका।

राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम।- India TV Hindi Image Source : PTI राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम।

कुछ ही दिनों में देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जाएगा। लेकिन इससे पहले देश के विभिन्न राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए 26 फरवरी से चुनाव होने हैं। भाजपा, तृणमूल समेत विभिन्न दलों ने बीत कई दिनों से अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। वहीं, अब कांग्रेस की ओर से भी राज्यसभा चुनावों के लिए लिस्ट जारी कर दी गई है। पार्टी ने कर्नाटक, तेलंगाना और मध्य प्रदेश से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। आइए जानते हैं किन्हें मिला है कांग्रेस की ओर से मौका। 

अजय माकन समेत इन नेताओं के नाम

कांग्रेस की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। पार्टी के दिग्गज नेता अजय माकन, सय्यद नासिर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर को कर्नाटक से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, मध्य प्रदेश से अशोक सिंह को टिकट मिला है। तेलंगाना से कांग्रेस के दो उम्मीदवार रेणुका चौधरी और अनिल कुमार यादव होंगे। 

मिलिंद देवड़ा को भी मिला मौका

महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा ने हाल ही में पार्टी को अलविदा कह के एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थाम लिया था। अब देवड़ा को शिंदे गुट में आते ही राज्यसभा का टिकट मिल गया है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी सूत्रों ने बताया है कि मिलिंद देवड़ा का नाम राज्यसभा के लिए कंफर्म हो गया है। 

सोनिया गांधी समेत इन नेताओं के भी नाम

कांग्रेस की ओर से इससे पहले जारी कई गई लिस्ट में सोनिया गांधी के अलावा डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, अभिषेक मनु सिंघवी और चंद्रकांत हंदोरे का नाम भी शामिल था। डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से राज्यसभा का टिकट दिया गया है। वहीं अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल से कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंदोरे को टिकट मिला है। वहीं, सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से नामांकन दाखिल कर दिया है। 

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, जेपी नड्डा को गुजरात, अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से मिला टिकट

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवार घोषित किए, ओडिशा से केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव तो मध्य प्रदेश से इन्हें मिला टिकट

Latest India News