Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बीजेपी ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, जेपी नड्डा को गुजरात, अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनावों के लिए गुजरात और महाराष्ट्र के अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: February 14, 2024 15:57 IST
अशोक चव्हाण और जेपी...- India TV Hindi
Image Source : फाइल अशोक चव्हाण और जेपी नड्डा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात और महाराष्ट्र से राज्यसभा उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे जबकि पार्टी में हाल में शामिल अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से राज्यसभा का टिकट मिला है।

गुजरात से नड्डा समेत चार उम्मीदवारों के नाम

राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए पार्टी की ओर से जारी नई लिस्ट में गुजरात से चार उम्मीदवारों का नाम है। जेपी नड्डा के अलावा गोविंद भाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और डॉ. जशवंतसिंह सलाम सिंह परमार को पार्टी ने गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं महाराष्ट्र से पार्टी ने अशोक चव्हाण,मेधा कुलकर्णी और डॉ. अजीत गोपछड़े को राज्यसभा का टिकट दिया है।

 हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया को भी मिला टिकट

गुजरात से हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया को राज्यसभा का टिकट देकर बीजेपी ने सबको चौंका दिया है। बता दें कि गोविंदभाई ढोलकिया  11 करोड़ रुपये की राशि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए दान की है। गोविंदभाई ढोलकिया डायमंड कंपनी श्रीरामकृष्णा एक्सपोर्ट्स के फाउंडर हैं। डायमंड के क्षेत्र में इनकी कंपनी एक जाना-पहचाना नाम है। गोविंदभाई ढोलकिया लंबे समय से आरएसएस से जुड़े रहे हैं।

नामांंकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी

आपको बता दें कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है जबकि  नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी को होगी। उम्मीदवार 20 फरवरी तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। यदि आवश्यक हुआ तो 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना होगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement