A
Hindi News भारत राजनीति VIDEO: कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा का गोमूत्र और डेटॉल से किया 'शुद्धिकरण', डीके शिवकुमार ने किया था वादा

VIDEO: कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा का गोमूत्र और डेटॉल से किया 'शुद्धिकरण', डीके शिवकुमार ने किया था वादा

बीजेपी पर भ्रष्टाचार से विधान सौधा को प्रदूषित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के बाद विधान सौधा को गोमूत्र से शुद्ध करने का वादा किया था।

karnataka vidhansabha- India TV Hindi Image Source : TWITTER कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा परिसर के चारों ओर छिड़का गोमूत्र

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विधान सौधा यानि राज्य विधानसभा का शुद्धिकरण अनुष्ठान किया। सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं के एक समूह को एक पुजारी के साथ विधान सौधा के सामने डेटॉल और गोमूत्र से सफाई करते हुए देखा गया। नई विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र की शुरूआत से पहले की जाने वाली रस्मों के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता गोमूत्र छिड़क रहे थे।

विधानसभा परिसर के चारों ओर छिड़का गोमूत्र
न्यूज एजेंसी ANI ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विधानसभा में गोमूत्र छिड़कते और पूजा करते हुए ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि कांग्रेस कार्यकर्ता एक बाल्टी में गौमूत्र लिए हुए है। साथ ही अपने हाथों में इसे छिड़कने के लिए पूजा के लिए इस्तेमाल किए जाने वाली लकड़ी ले रखी है। कांग्रेस कार्यकर्ता बाल्टी में इस लकड़ी को डुबाते हैं और फिर परिसर में गौमूत्र छिड़कते हैं। यह काम कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे विधानसभा परिसर के चारों ओर करते हैं।

देखें वीडियो-

डीके शिवकुमार ने किया था वादा
बता दें कि बीजेपी पर भ्रष्टाचार से विधान सौधा को प्रदूषित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के बाद विधान सौधा को गोमूत्र से शुद्ध करने का वादा किया था। हालांकि कार्यक्रम में कांग्रेस का कोई मंत्री या विधायक शामिल नहीं हुआ। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जनवरी में कहा था कि वह सत्ता में आने के बाद विधान सौधा को डेटॉल और गोमूत्र से शुद्ध करेंगे।

Image Source : twitterकांग्रेस कार्यकर्ता

BJP ने बताया 'सस्ती हरकत'
प्रतिभागियों में से एक ने बताया कि विधान सौधा को शुद्ध करने के लिए अनुष्ठान किया गया जिसे भाजपा की '40 प्रतिशत' सरकार ने प्रदूषित कर दिया था। उन्होंने कहा कि अनुष्ठान विधान सौधा से भ्रष्ट भाजपा सरकार को धोने का प्रतीक है। भाजपा ने इसे 'सस्ती हरकत' करार दिया। पार्टी के एक नेता ने कांग्रेस को पिछली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच का आदेश देने की चुनौती दी।

Latest India News