A
Hindi News भारत राजनीति ईडी का बड़ा दावा, केजरीवाल ने पूछताछ में लिया आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम

ईडी का बड़ा दावा, केजरीवाल ने पूछताछ में लिया आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने जिस समय सौरभ भारद्वाज का नाम लिया उस वक़्त सौरव भारद्वाज कोर्ट रूम में ही मौजूद थे। आबकारी मामले में आतिशी और सौरभ का नाम पहली बार कोर्ट में लिया गया।

ED का बड़ा खुलासा। - India TV Hindi Image Source : PTI ED का बड़ा खुलासा।

दिल्ली शराब घोटाला में मामले में ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस बीच ईडी की ओर से बड़ा खुलासा किया गया है। एएसजी एसवी राजू ने कहा है कि केजरीवाल ने पूछताछ में बताया कि विजय नायर मुझे नहीं बल्कि आतिशी को रिपोर्ट करता था। ASG राजू ने कोर्ट मे कहा कि - विजय नायर केजरीवाल के करीबी रहे हैं। केजरीवाल ने पूछताछ में कहा कि नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था वो आतिशी और सौरभ भारद्वाज को करता था। आपको बता दें कि आतिशी और सौरभ  का नाम पहली बार कोर्ट में लिया गया।

कोर्ट में चौंक गए सौरभ भारद्वाज

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने जिस समय सौरभ भारद्वाज का नाम लिया उस वक़्त सौरव भारद्वाज कोर्ट रूम में ही मौजूद थे। अपना नाम सुनकर सौरभ एकदम चौंक गए और उन्होंने अपने साथ खड़ी सुनीता केजरीवाल की तरफ देखा। सुनीता ने भी सौरभ की तरफ देखा। आबकारी मामले में आतिशी और सौरभ  का नाम पहली बार कोर्ट में लिया गया। हालांकि जब आबकारी नीति लाई ग‌ई तब दोनों भी मंत्री नहीं थे। केवल विधायक और प्रवक्ता थे।

Image Source : India Tvएनडी गुप्ता का बयान।

एनडी गुप्ता ने भी दिया बयान

दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता की ओर से भी ईडी को स्टेटमेंट दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, एनडी गुप्ता ने कहा है कि प्रभारी या राज्य चुनाव प्रभारी ये खर्च करते हैं। चुनाव के दौरान किसी भी राज्य का कौन चुनाव प्रभारी होगा ये खुद पार्टी के संरक्षक यानी केजरीवाल तय करते थे।

 

Image Source : PTIआतिशी थीं गोवा चुनाव में इंचार्ज।

आतिशी थीं गोवा चुनाव की इंचार्ज

एक तागज भी सामने आया है कि गोवा चुनाव के वक्त आतिशी इंचार्ज थीं। गोवा चुनाव 14 फरवरी 2022 को खत्म हो गया और 13 फरवरी 2022 तक आतिशी गोवा प्रभारी के रूप में भारत के चुनाव आयोग को पत्र लिख रही थीं। आतिशी ने आज प्रेस कॉफ्रेंस में कहा था कि आज कैलाश गहलोत को बुलाया, कल ईडी मुझे भी उठा सकती है। 

ये भी पढ़ेें- केजरीवाल से कोर्ट में अपना नाम सुन चौंक गए सौरभ भारद्वाज-आतिशी, जानें पूरी घटना

तिहाड़ भेजे गए केजरीवाल, लेकिन अब CBI भी कोर्ट से मांग सकती है कस्टडी, समझें मामला

Latest India News