A
Hindi News भारत राजनीति हेमा मालिनी पर विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग सख्त, सुरजेवाला और खरगे को नोटिस

हेमा मालिनी पर विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग सख्त, सुरजेवाला और खरगे को नोटिस

सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी पर विवादित टिप्पणाी करने के मामले में चुनाव आयोग ने कड़ा रुख अपनाया है। आयोग ने रणदीप सिंह सुरजेवाला को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं आयोग ने मल्लिकार्जुन खरगे से भी जवाब मांगा है।

कांग्रेस नेताओं को नोटिस।- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेताओं को नोटिस।

मथुरा से सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी पर विवादित टिप्पणाी करने वाले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। अब चुनाव आयोग ने भी उन्हें हेमा पर टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके अलावा चुनाव आयोग ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी जवाब मांगा है कि कांग्रेस की ओर से सार्वजनिक संवाद के दौरान महिलाओं के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के बारे में दिए गए परामर्श का पालन करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। 

चुनाव आयोग ने इस तारीख तक मांगा जवाब

भारतीय निर्वाचन आयोग ने रणदीप सुरजेवाला इस मामले पर 11 अप्रैल की शाम तक जवाब देने को कहा है। वहीं, आयोग ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को 12 तारीख की शाम तक का वक्त दिया है। आयोग ने खरगे से पूछा है कि  नेताओं द्वारा सार्वजनिक संवाद के दौरान महिलाओं के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के बारे में दिए गए परामर्श का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।

क्या है पूरा मामला?

बीते महीने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो में सुरजेवाला मथुरा की सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे। भाजपा ने इसे खिलाफ अपमानजनक और महिला विरोधी टिप्पणी कहा था और चुनाव आयोग से इस मामले की शिकायत की थी। हालांकि, सुरजेवाला ने कहा था कि उनके वीडियो को काट-छांट कर शेयर किया गया था और वह लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी का सम्मान करते हैं।

हेमा मालिनी ने क्या कहा था?

सुरजेवाला द्वारा दिए गए बयान पर हेमा मालिनी ने भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि विपक्ष के नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महिलाओं का सम्मान करना सीखना चाहिए। हेमा ने कहा था कि विपक्ष केवल 'लोकप्रिय लोगों' को निशाना बनाता है। उन्होंने कहा, "वे केवल लोकप्रिय लोगों को निशाना बनाते हैं क्योंकि अलोकप्रिय लोगों को निशाना बनाने से उन्हें कोई फायदा नहीं होगा... उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महिलाओं का सम्मान करना सीखना चाहिए। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'क्या होगा अगर...?', अरुणाचल प्रदेश में चीन पर जमकर भड़के राजनाथ, बोल दी चुभने वाली बात

‘RSS का एजेंडा…’, एक फिल्म को लेकर बुरी तरह भड़के CM विजयन, लगाए गंभीर आरोप

Latest India News