Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

‘RSS का एजेंडा…’, एक फिल्म को लेकर बुरी तरह भड़के CM विजयन, लगाए गंभीर आरोप

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के बहाने एक बार फिर RSS पर निशाना साधा है और कहा है कि यह भगवा संगठन के एजेंडे का एक हिस्सा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 09, 2024 16:10 IST
Pinarayi Vijayan, Pinarayi Vijayan kerala story, kerala Pinarayi Vijayan- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन।

कोल्लम (केरल): केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर बुरी तरह भड़के हुए हैं। इस फिल्म के बहाने उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर मंगलवार को एक बार फिर हमला करते हुए आरोप लगाया कि यह राज्य को नीचा दिखाने के भगवा संगठन के एजेंडे का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की कल्पना में एक ‘साफ झूठ’ गढ़ा गया और राज्य की छवि खराब करने के लिए इसे एक फिल्म के रूप में प्रस्तुत किया गया।

चर्च ने करवाई थी फिल्म की स्क्रीनिंग

विजयन ने कोल्लम के चावरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि न केवल केरलवासी बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों के लोग भी इस फिल्म के खिलाफ पहले ही अपना कड़ा विरोध दर्ज करा चुके हैं। ‘द केरल स्टोरी’ के दूरदर्शन पर प्रसारण को लेकर पैदा विवाद के बीच केरल में एक कैथोलिक संगठन ने ‘गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम’ के तहत छात्राओं के लिए यह फिल्म प्रदर्शित की। प्रमुख सिरो मालाबार कैथोलिक चर्च के तहत ‘इडुक्की डायोसिज’ ने पिछले सप्ताह कक्षा 10, 11 एवं 12 की छात्राओं के लिए फिल्म का प्रदर्शन किया था।

छात्राओं से करवाई गई थी फिल्म पर चर्चा

छात्राओं को ‘द केरल स्टोरी’ दिखाने के बाद उनसे इस फिल्म पर चर्चा करने एवं इसकी एक समीक्षा लिखने को कहा था। वियजन इसी संबंध में पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे थे। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित बॉलीवुड फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ केरल की महिलाओं के एक ग्रुप की कहानी बयां करती है, जिन्हें इस्लाम में परिवर्तित होने और ISIS में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। विजयन ने आरोप लगाया कि फिल्म को स्पष्ट ‘राजनीतिक इरादे’ के साथ बनाया गया था और इसे ज्यादा प्रचारित करना भी सोचा-समझा एजेंडा हो सकता है।

चर्च के खिलाफ कुछ भी नहीं बोले विजयन

विजयन ने लोगों को आगाह किया कि वे RSS और संघ परिवार के जाल में न फंसें, जो उनके मुताबिक अपने इरादों को पूरा करने के लिए समाज के विभिन्न वर्गों के बीच दुश्मनी पैदा करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि फिल्म में राज्य को खराब तरीके से चित्रित करने की कोशिश की गई है, लेकिन केरल एक ऐसी जगह है, जहां लोग धार्मिक और जातिगत मतभेदों से ऊपर उठकर एकजुट होकर रहते हैं। हालांकि, विजयन ने फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए चर्च के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement