Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'मोदी सरकार में एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता चीन', गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान

असम के लखीमपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और चीन मुद्दे पर भी बयान दिया। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर पर भी बात की।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 09, 2024 15:58 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI गृह मंत्री अमित शाह

लखीमपुर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में चीन ‘एक इंच’ जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता है। उन्होंने दावा किया कि जनता कभी नहीं भूल सकती कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने 1962 में चीन के हमले के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश को ‘बाय-बाय’ कह दिया था।

असम में जनसभा के दौरान कही ये बात

असम के लखीमपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार ने बांग्लादेश से लगती सीमा को सुरक्षित किया और घुसपैठ पर रोक लगाई। 

शाह ने और क्या कहा?

अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपको 19 अप्रैल को तय करना होगा कि आपका सांसद कौन होगा, कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी और अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। आपके सामने दो विकल्प हैं एक तरफ राहुल गांधी के नेतृत्व में INDI गठबंधन है और दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा है। 

अमित शाह ने यहां राम मंदिर का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि आने वाले दिनों में असम देश के अन्य राज्यों की तरह एक विकसित राज्य बन जाएगा। कांग्रेस ने सालों तक राम मंदिर मुद्दे को लटकाए रखा। लेकिन पीएम मोदी के कार्यकाल में फैसला हुआ और भूमि पूजन के साथ 22 जनवरी को 'प्राणप्रतिष्ठा'भी हो गई।' (इनपुट: भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली शराब घोटाला केस: केजरीवाल को 'बेल या जेल', थोड़ी देर में कोर्ट सुनाएगा फैसला

MVA ने किया सीटों का ऐलान- जानें कांग्रेस, उद्धव की शिवसेना और शरद की पार्टी को कितनी मिलीं सीटें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement