Monday, May 20, 2024
Advertisement

CSK vs PBKS: एमएस धोनी के लिए क्यों खास है साल 2010 की ये IPL पारी, खुद Video में किया खुलासा

एमएस धोनी ने आईपीएल में पंजाब के खिलाफ खेले गए एक खास मुकाबले को याद करते हुए एक बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने बताया है कि वह मैच उनके लिए क्यों खास है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 01, 2024 13:37 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : AP एमएस धोनी

CSK vs PBKS: चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 49वां मुकाबला खेला जाना है। इस मैच का आयोजन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में किया जाएगा। दोनों टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक कई रोमांचक मुकाबले खेले गए हैं। ऐसा ही एक मैच साल 2010 में खेला गया था। जो एमएस धोनी के लिए बेहद खास मैचों में से एक है। धोनी ने इस मुकाबले में कमाल की बल्लेबाजी की थी। जिसके कारण चेन्नई सुपर किंग्स ने वह मैच जीता और अगले राउंड के लिए क्वालीफाई किया। धोनी ने इस मैच को याद करते हुए एक वीडियो में कई बातें कही है।

पंजाब के खिलाफ धोनी का अलग रूप

आईपीएल 2010 के दौरान पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एमएस धोनी का एक अलग ही रूप देखने को मिला था। धोनी अमूमन शांत व्यवहार के लिए जाने जाते हैं, लेकिन पंजाब के खिलाफ इस मैच में धोनी काफी एग्रेसिव नजर आए थे। यही कारण था कि धोनी और उनके फैंस के लिए यह मैच इतना खास है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2010 में अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था, लेकिन अगर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ 18 अप्रैल 2010 को खेला हुआ मैच नहीं जीतती तो वह इस खिताब को अपने नाम नहीं कर पाते।

धोनी के लिए क्यों खास है यह मैच

पंजाब किंग्स का नाम उन दिनों किंग्स XI पंजाब हुआ करता था। उस मैच को लेकर एमएस धोनी ने कहा कि वह आईपीएल के उस सीजन का उनका आखिरी मैच था और अगर उनकी टीम वह मैच नहीं जीत पाती तो वह नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाते। उस मुकाबले की खास बात यह रही कि वह मैच आखिरी ओवर तक गया। धोनी ने आगे कहा कि आखिरी ओवर इरफान पठान कर रहे थे और उनकी टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16-17 रनों की जरूरत थी और आज के दिन भी आखिरी ओवर में इतने रन बनाना मुश्किल काम होता है। वो बात तो फिर भी साल 2010 की थी। धोनी का मानना था कि उस मैच में उन्हें काफी मोटिवेशन की जरूरत थी। यही कारण था कि उस मुकाबले में मिली जीत के बाद उनका इमोशन सामने आया। जोकि बहुत कम मुकाबलों में देखने को मिलता है। उस मैच में धोनी ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

यह भी पढ़ें

Team India SWAT Analysis: भारतीय टीम की क्या है ताकत, कहां दिख रही कमी

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में इस आईपीएल टीम का दबदबा, किसका चुना गया एक ही खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement