Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नेपाल की टीम का ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह; ये खिलाड़ी कैप्टन

Nepal Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नेपाल की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान रोहित पैडोल को बनाया है। वहीं टीम में 15 प्लेयर्स को मौका मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 01, 2024 19:49 IST
Nepal Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nepal Cricket Team

Nepal Squad For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसके लिए सभी टीमें अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर रही हैं। अब इसी कड़ी में नेपाल ने भी अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। नेपाल की टीम ने अपना कप्तान स्टार बैटिंग ऑलराउंडर रोहित पैडोल को बनाया है। नेपाल के स्क्वाड में 15 प्लेयर्स को चांस मिला है। 

शानदार फॉर्म में हैं टीम के बल्लेबाज

नेपाल के जिन प्लेयर्स ने एसीसी प्रीमियर कप के मैचों में और वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें सेलेक्टर्स ने चुना है। नेपाल की टीम अपना पहला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। टीम के कप्तान रोहित पैडोल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दूसरी तरफ ऑलराउंडर दीपेंद्र सिंह ऐरी भी अच्छी लय में हैं। उन्होंने अप्रैल में कतर के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे। टीम के पास कुशल भुर्टेल और आसिफ शेख जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं। 

टीम में अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने वाले प्रैटिस जीसी और गुलशन झा को भी मौका मिला है। टीम में सीनियर प्लेयर सोमपाल कामी भी हैं। इसके अलावा टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर करण केसी और ऑर्थोडॉक्स स्पिनर ललित राजबंशी स्पिन विभाग को लीड करेंगे। 25 मई तक कोई भी टीम अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए नेपाल टीम: 

रोहित पौडेल (कप्तान), दीपेंद्र सिंह ऐरी, आसिफ शेख (विकेटकीपर), अनिल कुमार साह, कुशल मल्ला, ललित राजबंशी, करण केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रैटिस जीसी, संदीप जोरा, अविनाश बोहरा, सागर ढकाल, कमल सिंह ऐरी।

यह भी पढ़ें

मैच हारकर भी जसप्रीत बुमराह ने दिखाई दरियादिली, VIDEO में देखिए अपनी पर्पल कैप किसे दे दी?

मयंक यादव की चोट पर आगबबूला हुआ ये दिग्गज बॉलर, टीम को ही ठहराया बड़ा जिम्मेदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement