A
Hindi News भारत राजनीति जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला बोले, जब चीन से बातचीत हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला बोले, जब चीन से बातचीत हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं?

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के मसले बातचीत से ही हल हो सकते हैं, जंग से नहीं। इसलिए दोनों देशों को चाहिए कि वह बात करें और इसके लिए कहीं न कहीं दोनों मुल्कों को अपने दिल साफ करके रास्ते निकालने की जरूरत है।

J&K, National Conference, Farooq Abdullah, Pakistan, China- India TV Hindi Image Source : FILE फारुख अब्दुल्ला

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के प्रेसीडेंट फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान से बातचीत करने की वकालत की है। शनिवार को श्रीनगर में मीडिया से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि जब तक पाकिस्तान से बातचीत नहीं होती है, तब तक कश्मीर का मसला नहीं सुलझाया जा सकता है और जब तक इस मसले को नहीं सुलझाया जाएगा तब तक घाटी में शांति की बहाली नहीं हो पाएगी। उन्होंने कहा कि यहां बिना अमन के कायम हुए हत्याओं पर रोक नहीं लगाई जा सकती है।

'दिखावट बहुत हो गई अब दिखावा नहीं चलेगा'

घाटी के पूर्व सीएम ने बिना किसी का नाम लेते हुए कहा कि लोगों के दिल साफ़ होने चाहिए, घाटी के मामले में दिखावा नहीं चलेगा, अब दिखावट बहुत हो गई है। बातों को सुलझाना पड़ेगा और जब तक कश्मीर के मामले में दोनों देश ईमानदारी से बात नहीं करेंगे तब तक यह सब तमाशे हैं और यह तमाशे हर साल होते रहेंगे और यह मसला वहीं का वहीं रह जाएगा। 

'कश्मीर में आतंकवाद अभी भी है'

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "कश्मीर में आतंकवाद अभी भी है, गोलियां चल रही हैं। लोग मर रहे हैं, फौजी मर रहे हैं। अगर सच में अमन हुआ है तो फिर यह सब क्यों हो रहा है?" फारूक ने यूक्रेन का हवाला देते हुए कहा कि यूक्रेन में जो कुछ हुआ वह सब लोगों के सामने हैं। यूरोप बर्बाद हो रहा है पूरा देश खत्म हो रहा है। 

ये भी पढ़ें-

अमेरिका: हवाई प्रांत में आग मचा रही तबाही, अब तक 65 से ज्यादा लोगों की मौत 

सांसदी बहाल होने के बाद पहली बार वायनाड दौरे पर राहुल गांधी, दो दिन रहेंगे अपने संसदीय क्षेत्र में 

Latest India News