A
Hindi News भारत राजनीति 25 सितंबर को एक साथ होंगे नीतीश, पवार, अब्दुल्ला, नायडू और ममता बनर्जी! जानिए कहां

25 सितंबर को एक साथ होंगे नीतीश, पवार, अब्दुल्ला, नायडू और ममता बनर्जी! जानिए कहां

इनेलो अपने संस्थापक देवीलाल की जयंती पर रैली का आयोजन कर रहा है और इसमें कांग्रेस को छोड़कर विपक्षी दलों के कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

Nitish Kumar and Tejashwi Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI Nitish Kumar and Tejashwi Yadav

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और विपक्ष के कई नेता 25 सितंबर को हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) की रैली में शामिल होंगे। पार्टी के नेता अभय चौटाला ने मंगलवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव व मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को रैली में शामिल होने का न्योता दिया है।

केसीआर, चंद्रबाबू नायडू और ममता बनर्जी भी आमंत्रित
इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘नीतीश कुमार जी के साथ एक बैठक में चौटाला साहब ने उन्हें फतेहाबाद में 25 सितंबर की रैली में आमंत्रित किया है और वह (नीतीश) इसमें शामिल होने के लिए राजी हो गए हैं।’’

कांग्रेस के अलावा विपक्षी दलों के कई नेताओं को न्योता
JDU के नेता के. सी. त्यागी ने रैली में नीतीश के तेजस्वी के साथ शरीक होने की पुष्टि की। त्यागी ने कहा, ‘‘पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती पर विपक्ष के कई नेता एक मंच पर जुटेंगे और यह विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक उपयुक्त अवसर होगा।’’ ओम प्रकाश चौटाला ने दावा किया लोग बीजेपी से तंग आ गए हैं और केंद्र में सत्तारूढ़ दल के खिलाफ देश में एक माहौल बन रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘25 सितंबर की रैली विपक्षी एकता का प्रदर्शन भर नहीं होगी, बल्कि भाजपा सरकार के खिलाफ रोष को भी प्रदर्शित करेगी।’’

इनेलो अपने संस्थापक देवीलाल की जयंती पर रैली का आयोजन कर रहा है और इसमें कांग्रेस को छोड़कर विपक्षी दलों के कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

Latest India News