A
Hindi News भारत राजनीति नीतीश कुमार के ऑफर पर कांग्रेस ने दिया जवाब, कहा- हमारे बिना विपक्षी एकता असंभव

नीतीश कुमार के ऑफर पर कांग्रेस ने दिया जवाब, कहा- हमारे बिना विपक्षी एकता असंभव

नीतीश कुमार के बयान पर जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि ऑफर पर पार्टी पर विचार होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी पर पार्टी का डबल स्टैंडर्ड नहीं है।

नीतीश कुमार और जयराम रमेश- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नीतीश कुमार और जयराम रमेश

अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान आया था कि अब कांग्रेस को भी फैसला लेना होगा कि 2024 में क्या रणनीति होनी चाहिए और विपक्ष एकता को किस तरह से मजबूत करना चाहिए। नीतीश ने कहा था कि यदि कांग्रेस इस बात पर तैयार हो जाए, तो 2024 में बीजेपी 100 सीटों के अंदर सिमट कर रह जाएगी। इसे लेकर कांग्रेस ने भी जवाब दे दिया है।

ऑफर पर पार्टी में विचार होगा: जयराम 

नीतीश कुमार के बयान पर जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि ऑफर पर पार्टी में विचार होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी पर पार्टी का डबल स्टैंडर्ड नहीं है। कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि कांग्रेस के बिना विपक्ष की एकता असंभव है। ऐसे में कहा जा सकता है कि नीतीश कुमार के ऑफर पर कांग्रेस नेता ने कटाक्ष करने के साथ-साथ विचार करने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि इस पर कांग्रेस विचार करेगी।  

बीजेपी को लेकर नीतीश का बयान

नीतीश कुमार ने शनिवार यानी 18 फरवरी को पटना में आयोजित CPI-ML के राष्ट्रीय कन्वेंशन में बीजेपी को 100 सीटों के नीचे समेटने का प्लान बताया। नीतीश कुमार का मानना है कि अगर साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों का गठबंधन हो जाए, तो बीजेपी को 100 सीटों के नीचे समेटा जा सकता है। नीतीश कुमार ने सम्मेलन में कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद अब कांग्रेस को आगे आना चाहिए और विपक्षी एकजुटता में देरी नहीं करनी चाहिए। 

इसके साथ ही नीतीश ने ये भी कहा कि उनका इस पद को लेकर कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। सीएम नीतीश करते रहे हैं कि वे केवल बदलाव चाहते हैं, जो सब तय करें, वही होगा। उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्षी दल एकजुट होकर काम कर रहे हैं, ऐसे ही कांग्रेस नेतृत्व से अपील है कि सब एकजुट हुए, तो बीजेपी 100 सीट के नीचे निपट जाएगी। 

ये भी पढ़ें-

दुबई से आ रहे एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, इस वजह से उतारी गई फ्लाइट

हिमाचल का मौसम: शिमला में अधिकतम तापमान ने तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड, जानें डिटेल्स

Latest India News