Monday, April 29, 2024
Advertisement

दुबई से आ रहे एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, इस वजह से उतारी गई फ्लाइट

पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क कर अनुरोध किया। इसके बाद एयर इंडिया के विमान ने सुबह 5.40 बजे इमरजेंसी लैंडिंग की। 'इमरजेंसी' की घोषणा के चलते एयरपोर्ट पर सारे इंतजाम किए गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 19, 2023 14:57 IST
दुबई से आ रहे एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, इस वजह से उतारी गई फ्लाइट- India TV Hindi
Image Source : FILE दुबई से आ रहे एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, इस वजह से उतारी गई फ्लाइट

दुबई से तिरुवनंतपुरम आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान (आईएक्स540) के नोज व्हील में तकनीकी खराबी आने के बाद रविवार सुबह एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैडिंग करानी पड़ी। विमान में सवार सभी 156 यात्री सुरक्षित हैं। पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क कर अनुरोध किया। इसके बाद एयर इंडिया के विमान ने सुबह 5.40 बजे इमरजेंसी लैंडिंग की। 'इमरजेंसी' की घोषणा के चलते एयरपोर्ट पर सारे इंतजाम किए गए।

एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि इमरजेंसी लैंडिंग के लिए रनवे को साफ कर दिया गया और विमान आसानी से एयरपोर्ट पर उतर गया। इस घटना के कारण किसी भी उड़ान का मार्ग नहीं बदला गया। नागरिक उड्डयन महानिदेशक घटना की जांच करेंगे।

कुछ दिन पहले भी एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी थी। दरअसल, लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान से पक्षी टकरा गया था। इस दौरान 180 यात्री बाल बाल बचे थे। फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करा ली गई थी। विमान की सुरक्षित लैंडिंग की गई। हादसे के दौरान विमान में 180 यात्री सवार थे। एयर एशिया की लखनऊ कोलकाता उड़ान के लिए विमान रनवे पर जैसे ही आगे बढ़ा था, उसके दूसरे इंजन से एक पक्षी टकरा गया।

पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोका। उस समय विमान के इंजन पूरी शक्ति से काम कर रहे थे. विमान में 180 यात्री सवार थे। इन यात्रियों को वापस एयरपोर्ट भेज दिया गया था। उड़ान संख्या आई 5- 319 कोलकाता जाने के लिए रनवे पर थी। टेक ऑफ से चंद सेकंड पहले ही एक पक्षी टकरा गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement