A
Hindi News भारत राजनीति "सिद्धारमैया अयोध्या क्यों जाएंगे- वह खुद राम हैं", कर्नाटक कांग्रेस के नेता ने ये क्या कह दिया?

"सिद्धारमैया अयोध्या क्यों जाएंगे- वह खुद राम हैं", कर्नाटक कांग्रेस के नेता ने ये क्या कह दिया?

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को अयोध्या के राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं मिला है जिसपर राज्य के कांग्रेस नेता नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया।- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया।

अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख सामने आ रही है। मंदिर निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए दिन-रात कार्य किया जा रहा है। 22 जनवरी को पीएम मोदी समेत देश भर के तमाम दिग्गज संत समाज, राजनीतिक, फिल्म और उद्योग जगत की हस्तियां प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने अयोध्या आने वाले हैं। हालांकि, इस कार्यक्रम में कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को निमंत्रण नहीं मिला है जिससे राज्य के कांग्रेस नेता नाराज चल रहे हैं। पार्टी के नेता एच अंजनेय ने सीएम सिद्धारमैया को ही राम बता दिया है। 

सिद्धारमैया खुद राम हैं

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को अयोध्या के राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण न मिलने पर कांग्रेस नेता एच अंजनेय ने कहा- "यह अच्छा है, सिद्धारमैया खुद राम हैं, सिद्धारमैया राम हैं। उन्हें अयोध्या में जाकर पूजा क्यों करनी चाहिए? वह अपने गांव में पूजा करेंगे जहां राम मंदिर है। उन्हें अयोध्या क्यों जाना चाहिए।"

अयोध्या में भाजपा के राम

कांग्रेस नेता एच अंजनेय यहीं नहीं रुके और अयोध्या के राम को भाजपा का राम बता दिया। उन्होंने कहा- "वहां भाजपा के राम हैं, वे भाजपा के लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं और भजन कर रहे हैं, इसलिए उन्हें ऐसा करने दें। हमारे राम हर जगह हैं, वह हमारे दिल में हैं। मैं अंजनेय हूं, हम सभी राम भक्त हैं, हमारे समुदाय में हम राम, अंजनेय, मारुति और हनुमंत जैसे नाम रखते हैं, ये सभी हमारे समुदाय के हैं।"

रामलला की मूर्ति फाइनल

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में गर्भगृह में लगने वाली भगवान रामलला की मूर्ति फाइनल हो गई हैं। राम मंदिर ट्रस्ट ने मूर्तिकार अरुण योगीराज की बनाई मूर्ति को फाइनल किया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। अरुण योगीराज ने कृष्ण शिला पर 5 साल के राम लला की मूर्ति बनाई है। 

ये भी पढ़ें- 'पूरी दुनिया मेरे बेटे की बनाई रामलला मूर्ति के दर्शन करेगी', अरुण योगीराज की मां के नहीं रुक रहे खुशी के आंसू

ये भी पढ़ें- अयोध्या के राम मंदिर के लिए रामलला की मूर्ति फाइनल हुई, इस मूर्तिकार ने की है तैयार

Latest India News