Friday, May 10, 2024
Advertisement

अयोध्या के राम मंदिर के लिए रामलला की मूर्ति फाइनल हुई, इस मूर्तिकार ने की है तैयार

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन कर लिया गया है। कुल तीन मूर्तियों में से एक मूर्ति का चयन किया गया है। सुप्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई मूर्ति को राम मंदिर में स्थापित किया जाएगा।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 02, 2024 6:14 IST
Ram temple- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@JOSHIPRALHAD राम मंदिर के लिए रामलला की मूर्ति फाइनल हुई

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन फाइनल हो गया है। देश के सुप्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या में स्थापित किया जाएगा। कुल तीन मूर्तियों में से एक मूर्ति का चयन किया गया है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने एक्स हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है। 

प्रहलाद जोशी ने क्या कहा?

प्रहलाद जोशी ने ट्वीट कर कहा कि जहां राम हैं, वहां हनुमान हैं। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन हो गया है। हमारे देश के सुप्रसिद्ध मूर्तिकार, हमारे गौरव श्री अरुण योगीराज के द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी। यह राम और हनुमान के अटूट रिश्ते का एक और उदाहरण है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि हनुमान की भूमि कर्नाटक से रामलला के लिए यह एक महत्वपूर्ण सेवा है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा का बयान सामने आया

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि राज्य के जाने माने मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई 'रामलला' की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर में की जाएगी। राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाना है।

येदियुरप्पा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, ‘‘मैसूरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या के भव्य श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए चुना गया है। इससे राज्य के श्रीराम का गौरव और प्रसन्नता दोगुनी हो गई है। मूर्तिकार योगीराज अरुण को हार्दिक बधाई।’’ (इनपुट: भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों का क्या है शेड्यूल, सामने आईं डिटेल्स 

ये हैं वो चीजें, जिनका 20 साल पहले नहीं था कोई अस्तित्व, आज हैं काफी प्रचलित

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement