A
Hindi News भारत राजनीति एक बड़ा नेता अपने बेटे को हराने के लिए वोटर्स से कर रहा अपील, कह रहा- किसी हाल में जीतना नहीं चाहिए

एक बड़ा नेता अपने बेटे को हराने के लिए वोटर्स से कर रहा अपील, कह रहा- किसी हाल में जीतना नहीं चाहिए

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी केरल की पत्तनमथिट्टा लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए इसे ''करो या मरो का चुनाव'' करार दिया।

AK Antony- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एके एंटनी और अनिल एंटनी

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी ने मंगलवार को कहा कि केरल की पत्तनमथिट्टा लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहा उनका बेटा अनिल के. एंटनी चुनाव में जीतना नहीं चाहिए। एंटनी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उनके बेटे की पार्टी को हारना चाहिए और दक्षिण केरल निर्वाचन क्षेत्र में उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार एंटो एंटनी को जीतना चाहिए।

कांग्रेस नेताओं के बच्चों के BJP में शामिल होने को बताया ''गलत'' 

उन्होंने कांग्रेस नेताओं के बच्चों के भाजपा में शामिल होने को भी ''गलत'' बताया। एंटनी ने अपने बेटे की राजनीति के बारे में पूछे गए सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस मेरा धर्म है।’’ कांग्रेस के दिग्गज नेता ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी ‘प्रधानमंत्री मोदी, BJP और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ लगातार लड़ रही है।’ मुख्यमंत्री के आरोपों पर जवाब मांगे जाने पर एंटनी ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी लगातार मोदी, भाजपा और आरएसएस के खिलाफ लड़ रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि केरल के लोग मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के आरोपों को गंभीरता से लेंगे।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई रुख नहीं अपना रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने इससे पहले लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए इसे ''करो या मरो का चुनाव'' करार दिया था। उन्होंने कहा था कि यह तय करेगा कि भारत की अवधारणा का अस्तित्व होना चाहिए या नहीं।

4 जून को आएंगे नतीजे

लोकसभा चुनाव इस बार सात चरणों में कराये जाएंगे। लोकसभा की 543 सीटों के लिए 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा। 19 अप्रैल को पहले चरण में 102 सीट, 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 89 सीट, 7 मई को तीसरे चरण में 94 सीट, 13 मई को चौथे चरण में 96 सीट, 20 मई को पांचवें चरण में 49 सीट, 25 मई को छठे चरण में 57 सीट और एक जून को सातवें और अंतिम चरण में 57 सीटों पर वोटिंग होगी। 4 जून को नतीजे घोषित होंगे।

Latest India News