A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव 2024: रामेश्वरम में चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार का दिखा अलग अंदाज, एक दिन के लिए बना नाई, देखें VIDEO

लोकसभा चुनाव 2024: रामेश्वरम में चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार का दिखा अलग अंदाज, एक दिन के लिए बना नाई, देखें VIDEO

लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही कैंडीडेट्स वोट पाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। रामेश्वरम के एक कैंडीडेट ने तो एक दिन का नाई बनकर ग्राहकों की दाढ़ी भी बनाई।

Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi Image Source : ANI ग्राहक की दाढ़ी बनाते हुए रामनाथपुरम के परीराजन से निर्दलीय उम्मीदवार

रामेश्वरम: लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। वोट पाने की उम्मीद में उम्मीदवार तरह-तरह से जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। तमिलनाडु के रामेश्वर से एक ऐसे ही उम्मीदवार का वीडियो सामने आया है, जो जनता को लुभाने के लिए एक दिन के लिए नाई बन गया। इस दौरान उम्मीदवार ने ग्राहकों की दाढ़ी भी बनाई।  मामला रामनाथपुरम के परीराजन से निर्दलीय उम्मीदवार से जुड़ा हुआ है। 

कब से हैं चुनाव?

पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा और सातवें चरण का मतदान एक जून को होगा और वोटों की गिनती चार जून को होगी। देश के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग तारीखों और चरण में चुनाव का ऐलान किया गया है। 

  • पहला चरण: 19 अप्रैल
  • दूसरा चरण:  26 अप्रैल
  • तीसरा चरण : 7 मई
  • चौथा चरण:  13 मई
  • पांचवां चरण: 20 मई
  • छठा चरण: 25 मई
  • सातवां चरण: 1 जून
  • नतीजे  आएंगे: 4 जून

97 करोड़ लोग वोटिंग करेंगे

निर्वाचन आयोग ने जानकारी दी है कि इस साल के लोकसभा चुनाव में लगभग 97 करोड़ भारतीय मतदान करने के पात्र होंगे। आयोग के मुताबिक पिछले लोकसभा चुनाव 2019 से पंजीकृत मतदाताओं की संख्या में छह प्रतिशत की वृद्धि हुई है। चुनाव आयोग ने बताया है कि दुनिया में सबसे बड़ा मतदाता वर्ग करीब 96.88 करोड़ भारत में आगामी आम चुनावों के लिए मतदान करने के लिए पंजीकृत है। 18 से 29 वर्ष की आयु के दो करोड़ से अधिक युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: 

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस आज जारी करेगी चुनाव घोषणापत्र, 5 ‘न्याय’ के साथ देगी 25 ‘गारंटी’

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, 48 घंटे में जवाब देने को कहा

Latest India News