A
Hindi News भारत राजनीति 'हमारे सामने कुछ और.. मीडिया के सामने कुछ और', कांग्रेस का शशि थरूर पर वार

'हमारे सामने कुछ और.. मीडिया के सामने कुछ और', कांग्रेस का शशि थरूर पर वार

Shashi Tharoor: मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर के मुख्य चुनाव एजेंट रहे सलमान सोज को लिखे जवाबी पत्र में कहा, ‘‘आपकी हर शिकायत पर हमने आपको अपने जवाब से संतुष्ट किया। आपने सहमति और संतोष प्रकट किया।

Shashi Tharoor- India TV Hindi Image Source : PTI Shashi Tharoor

Highlights

  • 19 अक्टूबर को आए थे कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के नतीजे
  • मल्लिकार्जुन खड़गे बने हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष
  • मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर थे चुनाव में आमने-सामने

Shashi Tharoor: कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार रहे शशि थरूर की टीम द्वारा उत्तर प्रदेश में “अत्यंत गंभीर अनियमितताओं” का मुद्दा उठाए जाने के बाद गुरुवार को जवाबी पत्र लिखा और आरोप लगाया कि थरूर की टीम ने 2 चेहरे पेश किए हैं और तिल का ताड़ बनाने का प्रयास किया। सूत्रों के अनुसार, मिस्त्री ने थरूर के मुख्य चुनाव एजेंट रहे सलमान सोज को लिखे जवाबी पत्र में कहा, ‘‘आपकी हर शिकायत पर हमने आपको अपने जवाब से संतुष्ट किया। आपने सहमति और संतोष प्रकट किया। इसके बावजूद आपने हमारे संज्ञान लाने से पहले इन बिंदुओं को मीडिया में उठा दिया।’’

'थरूर की टीम ने तिल का ताड़ बनाने की कोशिश की'
उन्होंने कहा, ‘‘आपने यह भाव पैदा करने के लिए तिल का ताड़ बनाने का प्रयास किया कि पूरी प्रक्रिया आपकी उम्मीदवारी के प्रति निष्पक्ष नहीं थी।’’ मिस्त्री ने कहा, ‘‘मुझे यह कहते हुए दुख होता है कि आपने एक चेहरा हमारे सामने यह कहते हुए दिखाया कि हमारे जवाब एवं कदमों से आप संतुष्ट हैं, फिर दूसरा चेहरा मीडिया में दिखाया जिसके जरिये हमारे खिलाफ ये सब आरोप लगाए गए।’’

मिस्त्री ने थरूर की टीम को बिंदुवार दिया जवाब
उन्होंने सोज द्वारा लिखे गए पत्र का बिंदुवार जवाब दिया है। थरूर की टीम ने पार्टी के मुख्य निर्वाचन प्राधिकारी को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान “अत्यंत गंभीर अनियमितताओं” का मुद्दा उठाया था और मांग की थी कि राज्य में डाले गए सभी मतों को अमान्य किया जाए। थरूर की प्रचार टीम ने पंजाब और तेलंगाना में भी चुनाव के संचालन में “गंभीर समस्या” के मुद्दे उठाए थे।

मिस्त्री को लिखे पत्र में थरूर के मुख्य चुनाव एजेंट सलमान सोज ने कहा था कि तथ्य “हानिकारक” हैं और उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रक्रिया में “विश्वसनीयता और प्रमाणिकता की कमी” है। थरूर ने सोज का यह पत्र मीडिया में लीक होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।

Latest India News