A
Hindi News भारत राजनीति Maharashtra Crisis : फेसबुक लाइव के बाद इस्तीफा देनेवाले थे उद्धव ठाकरे, लेकिन किसने रोका ? जानें पूरी खबर

Maharashtra Crisis : फेसबुक लाइव के बाद इस्तीफा देनेवाले थे उद्धव ठाकरे, लेकिन किसने रोका ? जानें पूरी खबर

Maharashtra Crisis : सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे इस्तीफा देनेवाले थे लेकिन ऐन मौके पर एक बड़े नेता ने उन्हें रोक दिया

 Uddhav Thackeray, CM, Maharashtra- India TV Hindi Image Source : PTI  Uddhav Thackeray, CM, Maharashtra

Highlights

  • उद्धव ठाकरे को शरद पवार ने इस्तीफा देने से रोका-सूत्र
  • उद्धव ने 21 जून की रात देवेंद्र फडणवीस से भी बात की-सूत्र

Maharashtra Crisis : शिवसेना (Shiv Sena) में हुई बड़ी बगावत के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) इस्तीफा देने का मन बना चुके थे लेकिन उन्हें रोक दिया गया। पार्टी में बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने इस मामले को सुलझाने की पूरी कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो पा रहे थे लिहाजा फेसबुक लाइव के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ने का मन बना लिया। सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे इस्तीफा देनेवाले थे लेकिन ऐन मौके पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। 

उद्धव ने देवेंद्र फडणवीस से किया था संपर्क

सूत्रों के मुताबिक उद्वव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद 21 जून की रात देवेंद्र फडणवीस से संपर्क किया था और सुलह करने की कोशिश की थी। लेकिन उद्धव को खास सफलता नहीं मिली। इसके बाद देर शाम उद्वव ठाकरे ने फेस बुक लाइव के बाद इस्तीफ देनेवाले थे लेकिन एनसीपी के बड़े नेता शरद पवार ने उन्हें रोक दिया। दूसरे दिन भी मंत्रालय में सचिवों को सबोधित करने के बाद उद्वव ठाकरे इस्तीफा देनेवाले थे लेकिन एक बार फिर ऐन मौके पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने उन्हें रोक दिया।

एकनाथ शिंदे खेमे का एमएनएस में नहीं होगा विलय

वहीं एकनाथ शिंदे खेमे का महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में विलय नहीं होगा। पहले ऐसी खबरें थीं कि राज ठाकरे की एमएनएस में एकनाथ शिंदे का खेमा मिल सकता है। उधर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एकनाथ शिंदे गुट अब राज्यपाल से मिलकर उन्हें उद्धव ठाकरे सरकार से समर्थन वापसी की चिट्ठी सौंप सकता है। ऐसे में राज्यपाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सदन में बहुमत साबित करने का आदेश दे सकते हैं। बताया जाता है कि बागी विधायकों के निलंबन को लेकर विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के नोटिस पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद अब बागी विधायकों के लिए समर्थन वापसी का रास्ता साफ हो गया है। 

बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट की तैयारी शुरू की

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है। विधायकों को मुम्बई आने का दिया आदेश। बीजेपी के मुताबिक उनके पास विधायकों की संख्या 129 तक होगी जिंसमें बीजेपी के 106 विधायक और बाकी छोटे दल और निर्दलीय विधायकों का समर्थन होगा। बीजेपी कोर कमिटी की बैठक देवेंद्र फडणवीस के बंगले पर हुई। इस बैठक में देवेंद्र फडणवीस और अन्य प्रमुख नेताओं ने आगे की रणनीति पर चर्चा की। बीजेपी नेता सुधीर मुंगटीवार ने बताया कि बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कि स्थिति पर चर्चा हुई। राज्य के अस्थिर राजनीतिक हालात पर भी चर्चा हुई।बीजेपी अभी भी वेट एंड वॉच की भूमिका में है। एकनाथ शिंदे गुट से समर्थन वापसी की बात कही गयी है अभी और गुट क्या भूमिका लेते हैं इसपर हम नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी कोर कमेटी फिर बैठेगी और चर्चा करेगी।

Latest India News