A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र के मंत्री गुलाबराव पाटिल ने ये क्या कह दिया...अब कांग्रेस भी टूटेगी, 17 MLA पार्टी छोड़ेंगे

महाराष्ट्र के मंत्री गुलाबराव पाटिल ने ये क्या कह दिया...अब कांग्रेस भी टूटेगी, 17 MLA पार्टी छोड़ेंगे

महाराष्ट्र के शिंदे सरकार में मंत्री गुलाबराव पाटिल ने बड़ा दावा किया है और कहा है कि अब कांग्रेस में भी बड़ी टूट होने वाली है, 17 विधायक पार्टी छोड़ेंगे।

gulabrao patil big statement- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गुलाबराव पाटिल का बड़ा दावा

महाराष्ट्र: राज्य में राजनीतिक तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। एक तरफ सोमवार को एनसीपी ने दो नेताओं, प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे पर कड़ी कार्रवाई की जिसके बाद पार्टी छोड़कर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने अजित पवार के गुट ने भी कई बड़े ऐलान कर दिए। अजित पवार गुट ने अपने संगठन की रूपरेखा तय करने की तैयारी शुरू कर दी है और कई नामों की भी घोषणा कर दी है।

ऐसे में शिंदे सरकार में मंत्री गुलाबराव पाटिल ने अलग ही बयान देकर बवाल मचा दिया है। पाटिल ने दावा किया है कि एनसीपी के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ी फूट पड़ेगी और उसके 17 विधायक पार्टी छोड़ देंगे। पाटिल के इस बयान से सियासी पारा और गर्म हो गया है। 

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि स्पीकर को उनकी सदस्यता तुरंत खत्म करनी चाहिए. यह स्पष्ट है कि स्पीकर भी भाजपा सरकार और पीएम मोदी के दबाव में हैं। स्पीकर कुछ नहीं करने वाले। बीजेपी और उसके सहयोगियों ने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं। इनका लोकतंत्र से कोई लेना-देना नहीं है। ये लोग सिर्फ सत्ता चाहते हैं. यह सब उचित योजना के साथ किया गया है। 

अब कांग्रेस महाराष्ट्र में नेता विपक्ष के पद के लिए दावा करेगी

महाराष्ट्र में कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं और विधायकों की संख्या के हिसाब से पहले कांग्रेस चौथे नंबर पर थी। कांग्रेस के 44 विधायक हैं लेकिन पहले शिवसेना में टूट और फिर एनसीपी में बगावत के बाद विपक्ष में कांग्रेस के पास ही सबसे ज्यादा विधायक बच गए हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बाला साहब थोराट ने कहा कि जिस विपक्षी दल के पास सबसे ज्यादा विधायक होते हैं, नेता विपक्ष उसी के होता है। इसलिए अब इस पोस्ट पर कांग्रेस का हक है। दो दिन पहले तक अजित पवार लीडर ऑफ अपोजिशन थे लेकिन अब वो एकनाथ शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम हैंं।

 

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, मंत्रियों से कहा- 'अपना रिपोर्ट कार्ड साथ लाएं'

पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की

Latest India News