A
Hindi News भारत राजनीति Maharashtra Politics: शिवसेना में चौथी फूट के बाद महाराष्ट्र में अब शिंदे राज, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

Maharashtra Politics: शिवसेना में चौथी फूट के बाद महाराष्ट्र में अब शिंदे राज, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक हलचल के बाद राज्य के 20वें मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे ने सीएम पद की शपथ ली। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फड़णवीस को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया। शपथ समारोह के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों लोगों को ट्वीट कर बधाई दी।

Devendra Fadanvis, Eknath Shinde and Narendra Modi- India TV Hindi Devendra Fadanvis, Eknath Shinde and Narendra Modi

Highlights

  • एकनाथ शिंदे बनें महाराष्ट्र के 20वें सीएम
  • देवेंद्र फड़णवीस बनें डिप्टी सीएम
  • मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में इतने दिनों से चल रही सियासी उठापटक के बाद आखिर में एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया। हांलाकि सभी को यही उम्मीद थी कि महाराष्ट्र का सीएम देवेंद्र फड़णवीस को बनाया जाएगा और उपमुख्यमंत्री का पद एकनाथ शिंदे संभालेंगे। लेकिन शिंदे को सीएम पद की शपथ दिलाई गई। लोगों को थोड़ा आश्चर्य भी हुआ। फड़णवीस के सरकार में शामिल ना होने से कई सवाल उठने लगे थे, जिसको पार्टी के केंद्रिय नेतृत्व ने एक दम संभाल लिया और नेतृत्व के कहने पर फड़णवीस ने भी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के तौर शपथ ली। खैर जो भी हो आखिर शिंदे शिवसेना से बगावत कर महाराष्ट्र के सिंहासन तक पहुंच ही गए। गुरुवार को उन्हें महाराष्ट्र राजभवन में सीएम पद की शपथ दिलाई गई।

पीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें ट्वीट कर बधाई दी। मोदी ने शिंदे को जमीनी नेता बताया। पीएम ने उम्मीद जताते हुए कहा कि वह राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे। मोदी ने शिंदे मंत्रिमंडल के सदस्य के रूप में शपथ लेने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को भी बधाई दी और उन्हें भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए प्रेरणास्रोत बताया।

शिंदे को लंबा प्रशासनिक व विधायी अनुभव

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर मैं एकनाथ शिंदे को बधाई देता हूं। वह जमीन से जुड़े नेता हैं, जिनके पास लंबा राजनीतिक, विधायी और प्रशासनिक अनुभव है। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।

फड़णवीस भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत

मोदी ने इसके आलावा एक और ट्वीट कर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा ‘‘महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर देवेंद्र फडणवीस को बधाई। वह भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए प्रेरणास्रोत हैं। उनका अनुभव और उनकी विशेषज्ञता सरकार के लिए पूंजी होंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि वह महाराष्ट्र के विकास के आयाम को और मजबूती प्रदान करेंगे।’’

Latest India News