A
Hindi News भारत राजनीति टीएमसी के विधायक ने अपनी ही पार्टी को दी धमकी, कहा- 'अगर नहीं रुके हमले तो...'

टीएमसी के विधायक ने अपनी ही पार्टी को दी धमकी, कहा- 'अगर नहीं रुके हमले तो...'

टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में छह राज्यसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसके लिए 24 जुलाई को मतदान होगा। पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में टीएमसी के 216 विधायक हैं।

west bengal, tmc- India TV Hindi Image Source : FILE टीएमसी के विधायक ने अपनी ही पार्टी को दी धमकी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव संपन्न हो गए। इन चुनावों में जमकर हिंसा हुई। कई लोगों की मौत तो सैकड़ों लोग घायल भी हुए। हिंसक झडपों ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए थे। राज्य में मतदान के दिन तो कई बूथों पर तो मतपेटियों में ही आग लगा दी गई थी। जिसके बाद कई जगहों पर पुनर्मतदान कराया गया था। अब इन सबके बाद तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक ने रविवार को धमकी दी कि अगर विरोधी गुट का उनके करीबियों पर अत्याचार जारी रहा तो वह भविष्य में पश्चिम बंगाल विधानसभा में सरकार के किसी भी विधेयक का समर्थन नहीं करेंगे और आगामी राज्यसभा चुनाव के दौरान मतदान से दूर रहेंगे। 

'राज्यसभा चुनाव में मतदान से अनुपस्थित रहने के लिए मजबूर हो जाऊंगा'

जानकारी के अनुसार, इस्लामपुर से विधायक अब्दुल करीम चौधरी ने उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर उपमंडल के कई ब्लॉक का दौरा करने के बाद यह टिप्पणी की, जहां उनके कई करीबियों ने हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों में स्वतंत्र उम्मीदवारों के रूप में चुनाव लड़ा था। 11 जुलाई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रतिद्वंद्वी गुट के समर्थकों ने कथित तौर पर उनके करीबी उम्मीदवारों के साथ मारपीट की थी। चौधरी ने कहा, "अगर मेरी पार्टी का एक गुट आम लोगों पर अत्याचार करता रहा, जिनमें से कई मेरे करीबी हैं, अगर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हस्तक्षेप नहीं किया और मारपीट व आगजनी बेरोकटोक जारी रही, तो मैं राज्यसभा चुनाव में मतदान से अनुपस्थित रहने के लिए मजबूर हो जाऊंगा।" 

'राज्य सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किए गए किसी भी विधेयक का समर्थन नहीं करूंगा'

चौधरी ने कहा, "मैं भविष्य में राज्य सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किए गए किसी भी विधेयक का समर्थन नहीं करूंगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेरी बार-बार अपील के बावजूद इस्लामपुर में बिगड़ती स्थिति पर ध्यान देने में विफल रही हैं। अगर मेरी बातों पर ध्यान नहीं दिया गया तो मैं इस सरकार का विरोध शुरू कर दूंगा।” चौधरी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए टीएमसी के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, "उन्हें सार्वजनिक रूप से पार्टी के खिलाफ अपमानजनक तरीके से बात नहीं करनी चाहिए थी। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि नेतृत्व इस मुद्दे पर फैसला करेगा।" 

24 जुलाई को होना है मतदान

टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में छह राज्यसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसके लिए 24 जुलाई को मतदान होगा। पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में टीएमसी के 216 विधायक हैं। इसके साथ ही उसे भाजपा के उन पांच विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है, जो सत्तारूढ़ टीएमसी में शामिल हो गए लेकिन अभी तक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 70 है।

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर और रोपे धान, खेत में काम कर रही महिलाओं ने कांग्रेस नेता से कर दी ये मांग

दिल्ली बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए केजरीवाल सरकार का ऐलान, परिवारों को दिए जाएंगे इतने रुपए

Latest India News