A
Hindi News भारत राजनीति मणिपुर में एक युवक को 'जिंदा जलाए जाने' का भयावह वीडियो आया सामने, I.N.D.I.A. गठबंधन ने कसा तंज

मणिपुर में एक युवक को 'जिंदा जलाए जाने' का भयावह वीडियो आया सामने, I.N.D.I.A. गठबंधन ने कसा तंज

मणिपुर में एक युवक को जिंदा जला दिया गया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो पुराना बताया जा रहा है लेकिन इंडिया गठबंधन ने वीडियो जारी कर पीएम मोदी पर तंज कसा है।

manipur violence- India TV Hindi Image Source : TWITTER मणिपुर में युवक को जिंदा जलाया, वीडियो वायरल

मणिपुर हिंसा: मणिपुर में हिंसा अबतक थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामले में एक आदिवासी युवक को जिंदा जलाने का सात सेकंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। कथित तौर पर रविवार को मणिपुर के कई व्हाट्सएप समूहों पर इस वीडियो को साझा किया गया था। हिंसा प्रभावित मणिपुर से एक और भयावह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद विपक्ष ने सोमवार को कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें एक आदिवासी व्यक्ति के शव को खाई में आग लगाते हुए देखा जा सकता है। इस वायरल वीडियो पर पुलिस ने कहा कि मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि वीडियो मई की शुरुआत का प्रतीत होता है और हम मामले की जांच कर रहे हैं। इसे लेकर इंडिया गठबंधन ने पीएम मोदी पर तंज कसा है और कहा है कि यह घटना "बेहद दुखद और शर्मनाक है।"

विपक्षी गठबंधन इंडिया ने एक धुंधली वीडियो क्लिप साझा करते हुए एक्स, औपचारिक ट्विटर पर लिखा “यह मणिपुर से है!! मणिपुर में कुकी आदिवासी युवक को जिंदा जला दिया गया, निधन की घटना बेहद दुखद और शर्मनाक है। मोदी जी पड़ोसी देश के बारे में दुख व्यक्त कर रहे हैं लेकिन मणिपुर को बचाने में विफल रहे..'' 

सात सेकंड का यह वीडियो रविवार को मणिपुर के कई व्हाट्सएप ग्रुपों पर साझा किया गया। वीडियो में कथित तौर पर वह युवक काली टी-शर्ट और  पतलून में एक खाई में लेटा हुआ दिखाई दे रहा है। उसके चेहरे को कुचल दिया गया है, वहीं शरीर में आग लगी हुई है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने किया ट्वीट

इंडिया ब्लॉक पार्टनर और शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने  इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। प्रियंका ने लिखा “मणिपुर से सामने आए एक और भयावह वीडियो में, एक आदिवासी व्यक्ति के शरीर को खाई में आग लगाते हुए देखा जा सकता है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो मई की शुरुआत का प्रतीत होता है। मणिपुर की त्रासदी पर अभी भी चर्चा और समाधान नहीं किया गया है।'' 

उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ कुकी और मैतेई समुदायों के विरोध प्रदर्शन के बाद, राज्य सरकार को अनुसूचित जनजाति (एसटी) की श्रेणी में मैतेई समुदाय को शामिल करने पर विचार करने के लिए कहने के बाद, पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में 3 मई से हिंसा भड़क उठी है।

रविवार को, जिला प्रशासन ने इम्फाल पूर्व में लाउडस्पीकर का उपयोग करके किसी भी जुलूस, रैली, विरोध और गैरकानूनी सभा या सार्वजनिक बैठकों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। जिला मजिस्ट्रेट ने एक अधिसूचना में कहा कि पांच से अधिक लोगों की सभा से जिले में सार्वजनिक शांति भंग होने की संभावना है और इसकी रोकथाम के लिए तत्काल कार्रवाई आवश्यक है।

ये भी पढ़ें:

क्या बदल जाएगी राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख? EC को चिट्ठी लिखेगी भाजपा, जानिए बड़ा कारण

MP में BJP की जीत पक्की करने के लिए RSS ने संभाला मोर्चा, 4000 कार्यकर्ताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

Latest India News