A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को मनाने में जुटे सांसद, कई पार्टियों के एमपी स्पीकर से मिलने पहुंचे

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को मनाने में जुटे सांसद, कई पार्टियों के एमपी स्पीकर से मिलने पहुंचे

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सत्ता पक्ष और विपक्ष को बता दिया था कि जब तक सदन में सांसदों का व्यवहार नहीं सुधरता है वह सदन की कार्रवाई में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके बाद कई सांसदों ने उनसे मुलाकात की।

LOK SABHA, OM BIRLA- India TV Hindi Image Source : FILE लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को मनाने में जुटे सांसद

नई दिल्ली: लोकसभा में सांसदों द्वारा किए जाने वाले हंगामे से आहत होकर स्पीकर ओम बिरला में कार्रवाई में भाग लेने से इनकार कर दिया था। अब इसके बाद कई सांसद उन्हें मनाने की कवायद में जुट गए हैं। इस क्रम तमाम दलों के सांसद उन्हें मनाने के लिए पहुंचे। इस क्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, एनसीपी की सुप्रिया सुले, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, बीएसपी के रितेश पांडे, बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल, टीएमसी के सौगत रॉय, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और डीएमके की कनिमोझी ओम बिरला से मिले। 

सांसदों ने उनसे सदन में आने का आग्रह किया

लोकसभा स्पीकर से मिलकर इन सभी सांसदों ने उनसे सदन में आने का आग्रह किया। साथ ही सदन को अध्यक्ष की गरिमा बनाए रखने का आश्वासन दिया। वहीं इससे पहले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आज की कार्रवाई को संचालित कर रहे राजेंद्र अग्रवाल से कहा कि वह अध्यक्ष से लोकसभा की कार्यवाही की अध्यक्षता फिर से शुरू करने का अनुरोध करें। अधीर रंजन ने कहा कि लोकसभा स्पीकर हम सभी के संरक्षक हैं। 

2 बजे से सदन की कार्रवाई में हो सकते हैं शामिल 

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों के व्यवहार से नाराज होकर सदन की कार्रवाई में गैरमौजूद रह रहे हैं। उन्होंने इस बारे में सत्ता और विपक्ष को भी अवगत करा दिया था, जिसके बाद आज कई दलों के सांसद उनसे मिले और सदन में आने का आग्रह किया। सांसदों के द्वारा सदन की गरिमा बनाए रखने का आश्वासन देने के बाद अब बताया जा रहा है कि स्पीकर 2 बजे से सदन में बैठ सकते हैं।  

ये भी पढ़ें- 

अविश्वास प्रस्ताव पर होनी है चर्चा, लेकिन लोकसभा में नहीं आ रहे अध्यक्ष ओम बिरला, अब कैसे होगी कार्रवाई?

40 लाख की पिस्टल लेकर फरार हुई है माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ताउमेश पाल हत्याकांड में हुआ था इस्तेमाल

Latest India News