Thursday, May 09, 2024
Advertisement

40 लाख की पिस्टल लेकर फरार हुई है माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता, उमेश पाल हत्याकांड में हुआ था इस्तेमाल

पुलिस इस विदेशी बैरेटा पिस्टल की खोजबीन कर रही है। इस पिस्टल के मिलने के बाद पुलिस इसे जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) लखनऊ भेजेगी ताकि अभी जो रिपोर्ट आई है उससे इसका मिलान किया जा सके।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: August 03, 2023 8:42 IST
Umeshpal murder case, Atiq Ahmed, Sharif Ahmed, Shaista Parveen, Zainab, Asad, Prayagraj, Uttar Prad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 40 लाख की पिस्टल लेकर फरार हुई हैं माफिया की पत्नी

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में अभी भी खुलासे हो रहे हैं। पुलिस अब तक इस हत्याकांड से जुड़े हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। हालांकि अब इस मामले में एक बड़ी खबर सामें आ रही है। सूत्रों के अनुसार, उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में तैनात दो सरकारी गनरों की हत्या के लिए हुई फायरिंग में यूएसए की बैरेटा पिस्टल से फायरिंग के भी साक्ष्य मिले हैं।

फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) लखनऊ की रिपोर्ट से इसकी पुष्टि होने के बाद अब एक बार फिर इस पिस्टल की तलाश शुरू हुई है। पुलिस को शक है कि यह पिस्टल माफिया अतीक अहमद की फरार चल रही पत्नी शाइस्ता परवीन या अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के पास है और इन दोनों में से कोई एक महिला अपने साथ पिस्टल लेकर फरार हुई है।  

हत्याकांड के लिए जुटाए गए थे विदेशी हथियार 

उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने के दौरान अतीक-अशरफ ने कई विदेशी ऑटोमेटिक पिस्टलों का इंतजाम कराया था। इसमें खास यूएसए की बैरेटा पिस्टल भी है। प्रयागराज पुलिस ने जब अतीक और अशरफ को कस्टडी रिमांड पर लेकर धूमनगंज थाने में पूछताछ की थी तो अतीक ने बैरेटा पिस्टल के बारे में जानकारी दी थी। उसने बताया था कि यह पिस्टल 40 लाख रुपये की है। 15 अप्रैल की रात हुई अतीक-अशरफ की हत्या से पहले शाम को धूमनगंज पुलिस पूछताछ के बाद अतीक-अशरफ को लेकर कसारी मसारी के नाटे चौराहे के पास गई थी। वहां से दोनों की निशानदेही पर कोल्ट पिस्टल बरामद हुई थी जबकि बैरेटा की तलाश में कई जगह जमीन में गड्ढा खोदा गया लेकिन वह नहीं मिली।

उमेश और गनर की हत्या अतीक के इसी पिस्टल से किए जाने की पुष्टि

एफएसएल की रिपोर्ट में उमेश और गनर की हत्या अतीक के इसी कोल्ड पिस्टल की गोली से किए जाने की पुष्टि हुई है। अतीक के चकिया स्थित ऑफिस से पुलिस ने 74 लाख रुपये के साथ दस से अधिक असलहे बरामद किए गए थे लेकिन वहां भी बैरेटा पिस्टल नहीं मिली थी। इसके बाद साफ हुआ कि यूएसए मेड यह पिस्टल अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के पास है। या फिर अशरफ की पत्नी ज़ैनब के पास हो सकती है हत्याकांड के बाद से शाइस्ता और ज़ैनब  फरार है। इसलिए इस पिस्टल के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका। अब पुलिस टीमों को लगता है कि यह छोटी पिस्तौल या तो शाइस्ता परवीन के पास है या फिर अशरफ की पत्नी जैनब के पास। इसकी बनावट, साइज ऐसी है कि इसे लेडीज पर्स में आसानी से रखा जा सकता है। और पुलिस को पूरी आशंका है कि दोनों माफिया की पत्नियों में से एक के पास ये पिस्टल हो सकती है।

अशरफ की पत्नी जैनब के पास भी हो सकती है पिस्टल 

पुलिस को शक है कि ये मंहगी पिस्टल अशरफ की पत्नी ज़ैनब के पास ही होगी क्योंकि पुलिस की पूछताछ में ज़ैनब के रिश्तेदारों ने बताया भी था कि अशरफ की पत्नी ज़ैनब हाई प्रोफाइल चीज़ों का शौक है। जैनब को शुरू से ही विदेशी सामानों से लगाव था इसलिए पुलिस को पूरी आशंका है कि फरारी के दौरान वो ये पिस्टल अपनी सुरक्षा के लिए पर्स में साथ ले गई होगी। पुलिस की जांच में असलहों की दो खेप तो मिल चुकी हैं लेकिन असलहे और कारतूस का तीसरा बैग अब तक पुलिस को नहीं मिला है, जिससे साफ है कि शाईस्ता या ज़ैनब इस बैग को अपने साथ ले गई होंगी।

ये भी पढ़ें- 

नूंह हिंसा पर सरकार का एक्शन शुरू, 116 लोग गिरफ्तार, ये लोग करेंगे नुकसान की भरपाई

अविश्वास प्रस्ताव पर होनी है चर्चा, लेकिन लोकसभा में नहीं आ रहे अध्यक्ष ओम बिरला, अब कैसे होगी कार्रवाई?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement