A
Hindi News भारत राजनीति संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे पर बैठक करेंगे विपक्षी दल,राष्ट्रपति मुर्मू से मिलने पर भी विचार

संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे पर बैठक करेंगे विपक्षी दल,राष्ट्रपति मुर्मू से मिलने पर भी विचार

बताया जा रहा है कि विपक्षी दल सुरक्षा उल्लंघन के इस गंभीर मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों में सरकार से बयान की मांग पर विचार कर रहे हैं।

opposition parties, Parliament security, lok sabha security- India TV Hindi Image Source : PTI FILE विपक्षी दल अक्सर जरूरी मुद्दों को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक करते हैं।

नई दिल्ली: विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A.) के घटक दल संसद की सुरक्षा में सेंध के विषय पर अपने अगले कदम पर चर्चा के लिए गुरुवार सुबह बैठक करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विपक्षी दल इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने के बारे में भी विचार कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि विपक्षी दल इस मुद्दे पर चर्चा के लिए गुरुवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक करेंगे। सूत्रों ने बताया कि विपक्षी नेता सुरक्षा उल्लंघन पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों में सरकार से बयान की मांग पर विचार कर रहे हैं तथा वे इस मुद्दे पर राष्ट्रपति मुर्मू से मिलने पर भी विचार कर रहे हैं।

‘आगे के कदम पर भी होगी चर्चा’

पूरे मामले पर बात करते हुए विपक्ष से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि बैठक में विपक्षी दल आगे के कदम पर चर्चा करेंगे। बता दें कि संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन बुधवार को सुरक्षा में सेंधमारी की बड़ी घटना उस वक्त सामने आई जब लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन में कूद गए और ‘केन’ के जरिये पीले रंग का धुआं फैला दिया। सांसदों ने इस दौरान काफी मुस्तैदी दिखाई और घटना के तत्काल बाद दोनों को पकड़ लिया गया। घटना के कुछ देर बाद ही पीले और लाल रंग का धुआं छोड़ने वाली 'केन' लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करने वाले एक पुरुष और एक महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

हंगामा शुरू होते ही फरार हुआ ललित

बता दें कि सदन में हंगामा करने वालों के नाम मनोरंजन और सागर हैं जबकि नीलम और अमोल ने संसद के बाहर उत्पात मचाया। नीलम और अमोल का वीडियो ललित झा नाम का शख्स बना रहा था जो हंगामा शुरू होते ही फरार हो गया। ये सारे आरोपी गुरुग्राम के सेक्टर-7 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में ठहरे थे। आरोपियों से पूछताछ के बाद यहां रहने वाले उनके दोस्त विक्की शर्मा और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया गया। अब पुलिस ने बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 8 टीमें बनाई हैं। दिल्ली पुलिस भी जोरशोर से ललित झा की तलाश में लगी हुई है। (भाषा)

Latest India News