A
Hindi News भारत राजनीति 'विपक्षी एकता में नहीं पड़ी है फूट', महाराष्ट्र प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दिया बड़ा अपडेट

'विपक्षी एकता में नहीं पड़ी है फूट', महाराष्ट्र प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दिया बड़ा अपडेट

23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी जिसमें 15 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए थे। इस बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं ने एकजुटता दिखाई थी। लेकिन महाराष्ट्र प्रकरण के बाद अब विपक्षी एकता पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

Maharashtra, Congress, KC Venugopal, Opposition unity, Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi Image Source : FILE कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में एनसीपी में टूट के बाद कहा जाने लगा है कि लोकसभा चुनाव के लिए जो विपक्षी एकता की बात हो रही थी वह खत्म हो गई है। अनुमान लगाया जाने लगा कि पिछले दिनों पटना में हुई बैठक के बाद अब ऐसी कोई बैठक नहीं होगी। हालांकि अगली बैठक बेंगलुरु में होना तय हुआ था लेकिन कहा गया कि यह बैठक भी कैंसिल हो गई है। 

विपक्ष एकजुट है और बैठक के लिए तैयारी कर रहे- केसी वेणुगोपाल

अब इस बैठक को लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से बड़ा अपडेट आया है। कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि विपक्षी एकता टूटी नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों की बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली है। विपक्ष एकजुट है और बैठक के लिए तैयारी कर रहे हैं। वहीं इससे पहले यह बैठक 13-14 जुलाई को होनी थी। 

विपक्षी बैठक की बदल गई लोकेशन

गौरतलब है कि 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी जिसमें 15 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए थे। इस बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं ने एकजुटता दिखाई। इस मीटिंग में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एनडीए व भाजपा को हराने की योजना पर चर्चा की गई थी। इस बैठक के बाद कहा गया था कि अगली बैठक 10-12 जुलाई को विपक्षी दलों की अगली बैठक शिमला में होगी लेकिन अब इस मीटिंग के स्थान को बदल दिया गया है। इस बैठक को लेकर नीतीश कुमार ने कहा था कि सभी नेताओं से अच्छे से मुलाकात हुई है। सभी विपक्षी दलों ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

 

ये भी पढ़ें- 

NDA में शामिल होने के सवाल पर बोले जयंत चौधरी, 'क्या मैं अपना नया सूट सिलवा लूं?'

पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, मंत्रियों से कहा- 'अपना रिपोर्ट कार्ड साथ लाएं'

 

 

 

Latest India News