Monday, May 13, 2024
Advertisement

NDA में शामिल होने के सवाल पर बोले जयंत चौधरी, 'क्या मैं अपना नया सूट सिलवा लूं?'

महाराष्ट्र में एनसीपी के कई विधायकों के NDA गठबंधन सरकार में शामिल होने के बाद कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में भी रालोद लोकसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन के साथ आ सकता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 03, 2023 17:08 IST
Maharashtra, Rashtriya Lok Dal, Samajwadi Party, Bharatiya Janata Party, NDA, Jayant Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : FILE जयंत चौधरी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक उठापटक के बीच पूरे देशभर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। महाराष्ट्र में एनसीपी के अजित पवार अपने 8 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। इस पूरे प्रकरण के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश में भी ऐसे घटनाक्रम की संभावना जताई जाने लगी। महाराष्ट्र प्रकरण के बाद कहा जाने लगा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल भी NDA में शामिल हो जाएगी। 

मेरा स्टैंड क्लियर- जयंत चौधरी 

सोमवार को जब एक कार्यक्रम में रालोद के NDA में शामिल होने का सवाल जयंत चौधरी से पूछा गया तब उन्होंने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया। जयंत चौधरी ने कहा, "आप क्या चाह रहे हो कि मैं अपना नया सूट सिलवाऊं?" उन्होंने कहा कि किसी के कहने से कुछ भी नहीं होने जा रहा है। मेरा स्टैंड क्लियर है। वहीं महाराष्ट्र प्रकरण पर जयंत ने कहा कि राजनीति में यह सब होता रहता है। वहां जो भी हुआ है वह ऐसा नहीं है कि पहली बार हुआ हो और आखिरी बार भी नहीं। 

सपा के साथ मिलकर लड़ा था विधानसभा चुनाव 

बता दें कि इससे पहले सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि अखिलेश यादव और जयंत चौधरी का गठबंधन अब टूटने की कगार पर पहुंच चुका है। उन्होंने दावा किया कि जयंत चौधरी उनके संपर्क में हैं और समय आने पर सबको पता चल जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सपा से भी कई विधायक पाला बदलने को तैयार बैठे हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान सपा, सुभासपा, और रालोद ने एक साथ चुनाव लड़ा था। चुनावों के बाद सुभासपा सबसे पहले इस गठबंधन से अलग हुई थी और अब कहा जा रहा है कि सपा और रालोद का भी गठबंधन जल्द ही टूट जाएगा। 

ये भी पढ़ें- 

पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, मंत्रियों से कहा- 'अपना रिपोर्ट कार्ड साथ लाएं'

'विपक्षी एकता में नहीं पड़ी है फूट', महाराष्ट्र प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दिया बड़ा अपडेट

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement