A
Hindi News भारत राजनीति कड़ी लड़ाई के लिए सांसद रहें तैयार, क्षेत्र में बताएं 9 साल की उपलब्धियां... बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोले PM मोदी

कड़ी लड़ाई के लिए सांसद रहें तैयार, क्षेत्र में बताएं 9 साल की उपलब्धियां... बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को महत्वपूर्ण मार्गदर्शन देते हुए 15 मई से 15 जून यानी एक महीने तक केंद्र सरकार द्वारा 9 साल के कार्यकाल के दौरान चलाई गई योजनाओं का प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया है।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी के सभी सांसदों को केंद्र सरकार के 9 साल की उपलब्धियों और चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को देश की जनता तक पहुंचाने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में एक महीने तक विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है। संसदीय दल की बैठक की जानकारी देते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को महत्वपूर्ण मार्गदर्शन देते हुए 15 मई से 15 जून यानी एक महीने तक केंद्र सरकार द्वारा 9 साल के कार्यकाल के दौरान चलाई गई योजनाओं का प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया है।

संसद में विपक्ष के हंगामे पर पीएम मोदी ने क्या कहा?
उन्होंने बताया कि इस प्रचार-प्रसार का तरीका कुछ भी हो सकता है, चाहे यात्रा के जरिए या लाभार्थी सम्मेलन के जरिए या सेमिनार के जरिए या अन्य कार्यक्रमों के जरिए। इस एक महीने के दौरान सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात का उदाहरण देते हुए धरती बचाओ, धरती मां पुकार रही है जैसे गैर राजनीतिक कार्यक्रमों से भी सभी सांसदों को जुड़ने का आह्वान किया।

'बीजेपी जितना जीतेगी, विपक्ष का हमला उतना निम्नस्तरीय होगा'
वहीं, संसद से लेकर सड़क तक कांग्रेस और अन्य तमाम विरोधी दलों की तरफ से राजनीतिक हमलों का सामना कर रहे पीएम मोदी सभी सांसदों और नेताओं से कड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है। पीएम मोदी ने कहा, ''बीजेपी जितना जीतेगी, विपक्ष का हमला उतना तीखा और निम्नस्तरीय होगा। इसलिए सभी को एक कड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए।''

Image Source : ptiबीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी और पार्टी के तमाम नेता

6-14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह मनाएगी बीजेपी
मेघवाल ने आगे बताया कि 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है और 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन है। पार्टी 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक के सप्ताह को सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मनाएगी। वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बैठक के बारे में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से नई-नई तकनीक से जुड़ने और अपडेट रहने का आह्वाहन किया। जोशी ने आगे कहा कि अप्रैल में प्रधानमंत्री के मन की बात का सौंवा एपिसोड होने जा रहा है, इसे लेकर भी उन्होंने विशेष कार्यक्रमों का आयोजन करने का आह्वान किया। बैठक में पार्टी को लगातार मिल रही चुनावी जीत का भी जिक्र हुआ।

नॉर्थ ईस्ट में जीत की मोदी को मिली बधाई
आपको बता दें कि, संसद भवन परिसर में हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाल ही में तीन पूर्वोत्तर राज्यों - त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के विधान सभा चुनावों में मिली जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माला पहना कर उनका अभिनंदन किया। पार्टी के सभी सांसदों ने ताली बजाकर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। इससे पहले संसदीय दल की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने तीनों राज्यों की जीत और शानदार केंद्रीय बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए सभी सांसदों की तरफ से उनका अभिनंदन किया और आभार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में संसद भवन परिसर में हुई इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी के अलावा मोदी सरकार के मंत्री एवं भाजपा के दोनों सदनों के सांसद भी शामिल हुए।

Latest India News