A
Hindi News भारत राजनीति पीएम मोदी का झारखंड दौरा टला, बिहार में रैली भी कैंसिल

पीएम मोदी का झारखंड दौरा टला, बिहार में रैली भी कैंसिल

पहले के तय कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 फरवरी की रात झारखंड के राजभवन में पहुंचने वाले थे। वहीं, 4 फरवरी को पीएम धनबाद में कार्यक्रम करने वाले थे।

टल गया पीएम मोदी का दौरा।- India TV Hindi Image Source : PTI टल गया पीएम मोदी का दौरा।

झारखंड में इस वक्त सियासी संकट जारी है। राज्य के सीएम हेमंत सोरेन के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। दूसरी ओर पीएम मोदी 3 फरवरी को राज्य के दौरे पर आने वाले थे। हालांकि, भाजपा के सूत्रों ने ये जानकारी दी है कि अब ये दौरा टल गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी का बिहार के बेतिया में रैली का कार्यक्रम भी टल गया है। माना जा रहा था कि बिहार में एनडीए के साथ वापस आने वाले सीएम नीतीश कुमार इस रैली में पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर सकते थे। 

क्या था कार्यक्रम?

पहले के तय कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 फरवरी की रात झारखंड के राजभवन में पहुंचने वाले थे। वहीं, 4 फरवरी को पीएम धनबाद में कार्यक्रम करने वाले थे। इसके बाद पीएम मोदी को बिहार के बेतिया में रैली को संबोधित करने जाने का प्लान था। हालांकि, अब ये सभी कार्यक्रम टाल दिए गए हैं। पीएम के कार्यक्रम के इस फैसले को टालने का प्रमुख कारण अब तक नहीं बताया गया है। 

झारखंड में क्या हो रहा?

झारखंड इस वक्त सियासी संकट से जूझ रहा है। राज्य के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। संभावना जताई जा रही है कि सोरेन कभी भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं। भाजपा सोरेन के गुमशुदगी के पोस्टर जारी कर रही है तो वहीं, हेमंत सोरेन विधायकों संग जरूरी बैठक कर रहे हैं। माना जा रहा है कि सोरेन बैठक के बाद कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 

राज्यपाल ने की मुख्य सचिव से मुलाकात

झारखंड में सियासी सरगर्मी के बीच राज्यपाल ने झारखंड के डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी से मुख्यमंत्री के गायब रहने को लेकर पूछताछ की है। झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी का समन मिलने के मद्देनजर राज्य की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं संविधान के रक्षक के रूप में पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हूं। यह राज्यपाल का कर्तव्य है और मैं इसे निभा रहा हूं। समय आने पर फैसला लूंगा।

ये भी पढ़ें-  प्रियंका गांधी बोलीं- पीएम मोदी की गारंटी एक जुमला, बीजेपी के पास बेरोजगारी का कोई समाधान नहीं

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार पर प्रशांत किशोर ने बोला बड़ा हमला, कहा- 'ये आदमी चतुर नहीं बल्कि धूर्त है, जनता को ठग रहा'

Latest India News