A
Hindi News भारत राजनीति 'सम्मान देने पर भी की दगाबाजी', उद्धव ठाकरे और नीतीश कुमार पर पीएम मोदी ने कसा तंज

'सम्मान देने पर भी की दगाबाजी', उद्धव ठाकरे और नीतीश कुमार पर पीएम मोदी ने कसा तंज

एनडीए की बैठक के दौरान पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पुराने सहयोगी उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। दोनों पर पीएम ने दगाबाजी का आरोप लगाया।

pm modi slams uddhav nitish- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे और नीतीश पर कसा तंज

एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों से बातचीत के दौरान महाराष्ट्र में पार्टी के पुराने साथी रहे उद्धव ठाकरे और बिहार में एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने दोनों, उद्धव ठाकरे और नीतीश कुमार पर दगाबाजी का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने कहा दोनों पूर्व सहयोगियों ने सम्मान देने के बावजूद धोखा दिया। इसके साथ ही पीएम ने कहा, हमारे दोस्त हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। दोस्तों के साथ हम तालमेल बैठाकर रखेंगे और सबको सम्मान देंगे। पीएम मोदी ने 2024 में लोकसभा चुनाव में जीत का भरोसा जताया।

पीएम का आरोप- गठबंधन उन्होंने तोड़ा

सांसदों के साथ बैठक के दौरान अपने पुराने साथी उद्धव ठाकरे पर जमकर हमला बोला और महाराष्ट्र में गठबंधन तोड़ने का आरोप लगाया। पीएम  ने कहा कि जब शिवसेना और बीजेपी साथ थे तो भी सामना में मेरी आलोचना होती थी और बिना वजह विवाद खड़ा किया जाता था लेकिन, हमने सबकुछ सहन किया। मैंने कई बार इसे हल्के में लिया। आप सत्ता में भी रहना चाहते हैं और आपको आलोचना भी करना है, ये दोनों चीजें एक साथ कैसे हो सकती हैं? हमने नहीं, बल्कि शिवसेना-बीजेपी गठबंधन को उन्होंने तोड़ा है।

नीतीश कुमार को सीएम पद पर बैठाया

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पुराने सहयोगी नीतीश कुमार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में कम संख्या के बावजूद हमने नीतीश कुमार को सम्मान दिया और उन्हें मुख्यमंत्री के पद पर बैठाया। आज देखिए एकनाथ शिंदे आए और हमने उन्हें मुख्यमंत्री का पद दे दिया। हमारे लिए दोस्त महत्वपूर्ण हैं। हम साथ रहेंगे और सबका सम्मान होगा। बीजेपी कांग्रेस की तरह अहंकारी नहीं है, इसलिए बीजेपी सत्ता से नहीं जाएगी।

मंगलवार को तीसरे चरण की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा के सांसदों से मुलाकात की। बैठक में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें:

मां ने 10 साल की बच्ची की रचाई शादी, 12 दिन बाद हुई मौत, वजह है बहुत मार्मिक

पूर्वोत्तर में कांग्रेस के हाथ खून से सने हुए हैं, मणिपुर में सुधर रहे हैं हालात-हिमंत विश्व शर्मा

Latest India News