A
Hindi News भारत राजनीति 'राजनीति में राहुल गांधी का करियर चौपट हो गया है', भड़क उठे हरियाणा के गृह मंत्री विज

'राजनीति में राहुल गांधी का करियर चौपट हो गया है', भड़क उठे हरियाणा के गृह मंत्री विज

हरियाणा के गृह मंत्री और भाजपा नेता अनिल कुमार विज ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि राहुल गांधी वैकल्पिक काम ढूंढ रहे हैं क्योंकि राजनीति में उनका करियर चौपट हो गया है।

राहुल गांधी पर भड़के अनिल विज।- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी पर भड़के अनिल विज।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश के विभिन्न हिस्से में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। कुश्ती संघ विवाद के बीच बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहलवानों से मिलने हरियाणा पहुंचे थे। इसके अलावा आज ही ऐलान हुआ है कि राहुल एक बार फिर देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा पर निकलने वाले हैं। इन सब मुद्दों के बीच अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है और उनके राजनीतिक करियर पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

राहुल गांधी का करियर चौपट- अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री और भाजपा नेता अनिल कुमार विज ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि न तो राहुल गांधी की पहली यात्रा करने से कोई पत्ता हिला और न ही इस यात्रा से कुछ निकलेगा। हां, मनोरंजन के लिए ठीक है, वे काफी कुछ करते रहते हैं, वे कभी सब्जी बोने लगते हैं, कभी पहलवानों के साथ कुश्ती करते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी वैकल्पिक काम ढूंढ रहे हैं क्योंकि राजनीति में उनका करियर चौपट हो गया है।

पहलवानों की मेडल वापसी पर भी बोले

कुश्ती संघ विवाद और पहलवानों द्वारा मेडल वापस किए जाने पर भी गृह मंत्री अनिल विज ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पुरस्कार लौटाने की ये रणनीति बंद होनी चाहिए। खिलाड़ियों ने ये पुरस्कार अर्जित किए हैं। उनके पुरस्कार चाहे किसी भी संगठन द्वारा जारी किए गए हों, उन्हें वापस नहीं लिया जा सकता। पुरस्कार हमारे राष्ट्र का सम्मान करते हैं।

14 जनवरी से शुरू होगी राहुल की यात्रा

राहुल गांधी 14 जनवरी को मणिपुर के इंफाल से 6,200 किलोमीटर की भारत न्याय यात्रा शुरू करेंगे। यह 14 राज्यों के 85 जिलों को कवर करेगी और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। इस बार यात्रा का माध्यम बस और पैदल यात्रा मार्ग होगा। यात्रा में शामिल होने वाले राज्यों में मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के 'हैं तैयार हम' रैली पर अठावले का शायराना पलटवार, बोले- हम भी नहीं हैं कुछ कम, क्योंकि...

 

Latest India News