A
Hindi News भारत राजनीति BJP संगठन में बड़ा फेरबदल, राजीव बिंदल बने हिमाचल के नए प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री होंगे सिद्धार्थन

BJP संगठन में बड़ा फेरबदल, राजीव बिंदल बने हिमाचल के नए प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री होंगे सिद्धार्थन

हाल ही में सुरेश कश्यप ने हिमाचल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह पद खाली था। भाजपा की विधानसभा चुनाव में हार के चार महीने बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है।

rajiv bindal- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @BJP4HIMACHAL डॉ. राजीव बिंदल

शिमला: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हिमाचल प्रदेश में बड़ा फेरबदल करते हुए डॉ. राजीव बिंदल को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही भाजपा आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष के बाद संगठन में दूसरे सबसे ताकतवर माने जाने वाले प्रदेश संगठन महासचिव को भी बदल दिया है। पार्टी ने सिद्धार्थन को हिमाचल प्रदेश भाजपा का नया प्रदेश महामंत्री (संगठन) नियुक्त किया है।

इसकी जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दी है। अरुण सिंह ने पत्र जारी करते हुए लिखा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने डॉ. राजीव बिंदल को हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

बता दें कि इससे पहले भी डॉ. राजीव बिंदल राज्य के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके है। हाल ही में सुरेश कश्यप ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह पद खाली था। भाजपा की विधानसभा चुनाव में हार के चार महीने बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है।

Latest India News