A
Hindi News भारत राजनीति 22 जनवरी को मुसलमान मस्जिदों-दरगाहों में करें 'श्री राम, जय राम' का जाप, RSS नेता की अपील

22 जनवरी को मुसलमान मस्जिदों-दरगाहों में करें 'श्री राम, जय राम' का जाप, RSS नेता की अपील

एक कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार कहा ने कहा कि भारत में 99 प्रतशित मुसलमान और अन्य गैर-हिंदुओं का भारत से नाता है। हमारे पुरखे एक ही थे, हमारी सूरत भी एक जैसी है, हमारी पहचान संबंधी आकांक्षाएं भी समान हैं।

RSS के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार।- India TV Hindi Image Source : PTI RSS के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार।

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए काफी भव्य तरीके से तैयारियां चल रही हैं। इस दिन रामलला की मूर्ति को गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। राम मंदिर का निर्माण होने पर मुस्लिम समुदाय में भी काफी समर्थन देखने को मिल रहा है। खुद राम मंदिर vs बाबरी केस में मस्जिद पक्ष के याचिकाकर्ता इकबाल अंसारी भी पीएम मोदी पर फूल बरसाते नजर आए थे। वहीं, इस बीच RSS के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने मुसलमानों से 22 जनवरी को अयोध्या में राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मस्जिदों, दरगाहों और मदरसों में ‘श्री राम, जय राम, जय जय राम’ जपने की अपील कर दी है। 

हमारे पुरखे एक ही थे

एक कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार कहा ने कहा कि भारत में 99 प्रतशित मुसलमान और अन्य गैर-हिंदुओं का भारत से नाता है। उनका नाता आगे भी बना रहेगा, क्योंकि हमारे पुरखे एक ही थे। उन्होंने अपना धर्म बदला, अपना देश नहीं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस्लाम, ईसाइयत, सिख या किसी भी अन्य धर्म का पालन कर रहे लोग शांति, सद्भाव एवं भाईचारे के लिए अपने अपने धर्मस्थलों पर प्रार्थना कर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़ें। 

11 बार ‘श्री राम जय राम जय जय राम’ दोहराएं

आरएसएस से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (MRM) के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा कि हमारे पुरखे एक ही थे, हमारी सूरत भी एक जैसी है, हमारी पहचान संबंधी आकांक्षाएं भी समान हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी का इसी देश से नाता है, हमारा विदेशियों से कोई लेना-देना नहीं है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि MRM ने अपील की है और मैं आज दोहरा रहा हूं कि दरगाहों, मकतबों, मदरसों और मस्जिदों में 11 बार ‘श्री राम जय राम जय जय राम’ दोहराएं। बाकी आप अपनी उपासना पद्धति का पालन करें। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- राम मंदिर को लेकर CPM से भिड़ गई कांग्रेस, वोट बैंक के लिए समाज को बांटने का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें- क्या नीतीश बनेंगे I.N.D.I.A अलायंस के संयोजक? कांग्रेस ने तेज की मनाने की कोशिशें
 

Latest India News