Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राम मंदिर को लेकर CPM से भिड़ गई कांग्रेस, वोट बैंक के लिए समाज को बांटने का लगाया आरोप

केरल की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष V D सतीशन ने राम मंदिर के मामले को लेकर CPM पर वोट बैंक के लिए समाज को बांटने का आरोप लगाया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 01, 2024 14:40 IST
राम मंदिर पर भिड़ी कांग्रेस-सीपीएम।- India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI राम मंदिर पर भिड़ी कांग्रेस-सीपीएम।

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर जोर-शोर से काम जारी है। 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस मौके पर पीएम मोदी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में विभिन्न हस्तियों और कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों को भी आमंत्रण मिला है।  कांग्रेस में सोनिया गांधी, खरगे और अधीर रंजन को भी न्योता गया है। इस आमंत्रण के बाद से ही विपक्षी दलों के बीच प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने और न जाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इसी क्रम में कांग्रेस की केरल इकाई ने CPM पर बड़े आरोप लगाए हैं। 

समाज को बांटने का आरोप 

केरला में CPM और को को कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति एक बार फिर सार्वजनिक हो गई है, केरल की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष V D सतीशन ने राम मंदिर के मामले को लेकर CPM पर वोट बैंक के लिए समाज को बांटने का आरोप लगाया है। रविवार को केरला के कोच्चि में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं को व्यक्तिगत तौर पर राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में जाने का न्योता मिला है, लेकिन CPM उसे वोट बैंक के लिए सियासी रंग दे रही है।

CPM हर मुद्दे को राजनीतिक रंग दे रही- कांग्रेस

सतीशन ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर राम मंदिर उद्घाटन को लेकर कांग्रेस पार्टी को कोई निमंत्रण नहीं मिला है। पार्टी के कुछ नेताओं को व्यक्तिगत तौर पर इन्विटेशन मिला है, वो क्या करेंगे उस पर बाद में पार्टी विचार करेगी, लेकिन 22 जनवरी के प्रोग्राम के लिए अभी से ही केरला में CPM ने राजनीति शुरू कर दी है। CPM हर मुद्दे को राजनीतिक रंग दे रही है, सिर्फ वोट पाने के लिए, चाहे वो यूनिफॉर्म सिविल कोड का मामला हो या फिलिस्तीन के सपोर्ट की बात हो या फिर अब राम मंदिर उद्घाटन का विषय। CPM इस पर सियासत कर रही है, ठीक BJP की तरह CPM भी लोगों को बांटने का काम कर रही है। '

ये भी पढ़ें- दुनिया के 61 देशों में दिखेगी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, जानें किस तरह से की जा रही तैयारियां?

ये भी पढ़ें- राम मंदिर: आज दिल्ली से शुरू हुआ 'अक्षत निमंत्रण महा अभियान', जानिए क्या है ये?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement