Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

गोरी-गजनवी के वक्त की समस्याओं के समाधान के लिए BJP को 30 वर्ष तक सत्ता में रखें- उमा भारती

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बुधवार को उमा भारती ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में एक रैली की। यहां उन्होंने ऐसा बयान दिया है जिसपर विपक्ष को आपत्ति हो सकती है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 02, 2024 7:06 IST
मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती।- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को संपन्न हो चुका है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान कुल 7 चरणों में होने वाला है। इसलिए अब सभी राजनीतिक दल तीसरे चरण के चुनावी तैयारियों में लग गए हैं। इस चुनाव में कई नेताओं द्वारा लगातार विपक्षी दलों पर बयानों की बौछार की जा रही है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने कुछ ऐसा कहा है जिससे नया विवाद हो सकता है। 

क्या बोलीं उमा भारती?

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता उमा भारती ने बुधवार को मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर में सभा की। यहां उन्होंने भाजपा उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में एक रैली की। इस रैली में उमा भारती ने लोगों से कहा कि ये देश इतनी जल्दी उबरने वाला नहीं है। आपको  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बहुत समय देना होगा, क्योंकि देश की समस्याओं की जड़ें बहुत गहरी हैं।

गोरी और महमूद गजनवी के समय की समस्याएं

उमा भारती ने रैली में कहा कि देश की समस्याएं मुहम्मद गोरी और महमूद गजनवी के समय की हैं। उमा ने आरोप लगाया कि शुरुआती दौर में जब राजमाता विजया राजे सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी थी उस समय जो कांग्रेस नेता आए उनमें मुगलों और अंग्रेजों के गुण थे। इन्हीं सब का दुष्परिणाम देश को भुगतना पड़ रहा है। इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए भाजपा को केंद्र में कम से कम 25-30 साल चाहिए।

मध्य प्रदेश में कब-कब हैं चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया है कि मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों पर कुल 4 फेज में चुनाव होंगे। पहले चरण 19 अप्रैल को 6 सीटों पर चुनाव होगा। 26 अप्रैल यानी दूसरे चरण में 7 सीटों पर चुनाव होगा। 8 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी और बाकी 8 सीटों के लिए चौथे चरण यानी 13 मई को चुनाव होंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'संसद में 40 साल से रजाकार के प्रतिनिधि बैठे हैं', हैदराबाद जाकर अमित शाह का ओवैसी पर हमला


Lok Sabha Elections 2024: उमा भारती बोलीं- सोनिया अभी भी रानी और राहुल हैं शहजादे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement