Monday, June 24, 2024
Advertisement

मेघालय में आगजनी के बाद अलर्ट पर प्रशासन, सरकारी कार्यालयों और वाहनों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश

मेघालय में अज्ञात उपद्रवियों ने पुलिस रिजर्व परिसर के अंदर पेट्रोल बम फेंके थे, जिसके चलते दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 01, 2024 22:46 IST
मेघालय में आगजनी- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI मेघालय में आगजनी
शिलांगः मेघालय सरकार ने मंगलवार रात से शिलांग में आगजनी के प्रयास के तीन ताजा मामले सामने आने के बाद सभी विभाग प्रमुखों को अपने कार्यालयों और वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। यहां अज्ञात उपद्रवियों ने दो थानों और एक सरकारी कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंके हैं। बुधवार तड़के सदर और रिनजाह थानों पर पेट्रोल बम फेंके गए, जबकि मेघालय सरकार निर्माण निगम (एमजीसीसी) के एक हिस्से में आग लगा दी गई।
 
कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश
 
एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने ‘बताया, ''हमने सभी विभागों के प्रमुखों को कार्यालयों और वाहनों को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्तों को महत्वपूर्ण सरकारी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ करीबी समन्वय बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। डिप्टी सीएम प्रेस्टोन तिनसॉन्ग का कहना है कि हमने पहले ही पुलिस बल और डीजीपी को जमीन पर रहने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि भविष्य में ऐसी चीजें न हों>
 
 
उपायुक्त एससी साधु ने कही ये बात
 
पूर्वी खासी हिल्स के उपायुक्त एससी साधु ने कहा कि वह महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक के साथ समन्वय कर रहे हैं। पूर्वी खासी हिल्स के अंतर्गत राज्य की राजधानी शिलांग स्थित है। उन्होंने कहा, "हम सरकारी इमारतों की सुरक्षा के लिए एक योजना तैयार कर रहे हैं। हम इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि हमें क्या कार्रवाई करने की जरूरत है और इस प्रकार के हमलों को अंजाम देने वालों की पहचान के बारे में हम बाद में जानकारी देंगे।
 
 
पूर्वी खासी हिल्स में उपद्रवियों ने लगा दी थी आग
 
बता दें कि मेघालय की पश्चिमी जंतिया पर्वतीय जिले में मंगलवार को अज्ञात उपद्रवियों ने पुलिस के दो वाहनों में आग लगा दी। उपद्रवियों ने संभवत: पुलिस कर्मियों के वाहनों पर पेट्रोल बम से हमला किया जिसमें दो वाहन पूरी तरह से जल गए जबकि एक मिनी बस को मामूली नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच जारी है।  
 
इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement