A
Hindi News भारत राजनीति भारत का लोकतंत्र खतरे में है, अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे... BBC के ऑफिस में IT सर्वे पर बोले संजय राउत

भारत का लोकतंत्र खतरे में है, अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे... BBC के ऑफिस में IT सर्वे पर बोले संजय राउत

बीबीसी के दिल्ली और मुंबई के दफ्तरों पर इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे हैं। IT डिपार्टमेंट कह रहा है कि ये सर्वे है रेड नहीं है। वहीं, बीबीसी कह रही है कि हम एजेंसी के साथ कोऑपरेट कर रहे हैं।

sanjay raut- India TV Hindi Image Source : PTI संजय राउत

मुंबई: ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन यानि बीबीसी आज एक बार फिर चर्चा में आ गई है। बीबीसी के दिल्ली और मुंबई के दफ्तरों पर इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे हैं। IT डिपार्टमेंट कह रहा है कि ये सर्वे है रेड नहीं है। वहीं, बीबीसी कह रही है कि हम एजेंसी के साथ कोऑपरेट कर रहे हैं। इस बीच शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राउत ने कहा कि भारत तेजी से अपनी लोकतांत्रिक छवि खो रहा है।

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, बीबीसी के दफ्तरों में छापों के समय पर गौर करना चाहिए। भारत तेजी से अपनी लोकतांत्रिक छवि खो रहा है। भारत का लोकतंत्र खतरे में है। न्यायपालिका और पत्रकारिता अंतिम जीवित गढ़ हैं। हम भारतीय लोकतंत्र के लिए अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे! जय हिंद!"

आयकर के छापे के बाद आया बीबीसी का बयान
बता दें कि आयकर विभाग (Income Tax Department) ने मंगलवार को कथित कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के दफ्तरों में एक ‘सर्वे ऑपरेशन' चलाया। 2002 के गुजरात दंगों और भारत पर ब्रिटिश प्रसारक द्वारा दो-भाग के वृत्तचित्र को प्रसारित करने के कुछ सप्ताह बाद यह औचक कार्रवाई हुई है। इस कार्रवाई पर कंपनी की तरफ से पहला बयान सामने आ गया है। बीबीसी ने सिर्फ इतना कहा है कि वो जांच में पूरा सहयोग कर रही है और उसे उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

Image Source : ptiदिल्ली स्थित बीबीसी ऑफिस

'BBC दुनिया का सबसे भ्रष्ट कॉरपोरेशन'
इनकम टैक्स के छापों के बाद जहां कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जैसी विपक्षी दलों की ओर से तीव्र प्रतिक्रिया आई है वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीबीसी को भारत के कानून का पालन करना होगा और आयकर विभाग को अपना काम करने दिया जाना चाहिए। बीजेपी ओर से एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए गौरव भाटिया ने कहा, ''बीबीसी पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ट कॉरपोरेशन बन गई है। बीबीसी का प्रोपेगैंडा और कांग्रेस का एजेंडा मेल खाता है। बीबीसी को भारत के कानून को मानना होगा पालन करना होगा अगर कुछ गलत नहीं किया है तो फिर डर कैसा?''

Latest India News