A
Hindi News भारत राजनीति पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, मंत्रियों से कहा- 'अपना रिपोर्ट कार्ड साथ लाएं'

पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, मंत्रियों से कहा- 'अपना रिपोर्ट कार्ड साथ लाएं'

पिछले कई दिनों से चर्चा चल रही है केंद्र की मोदी सरकार के कैबिनेट में फेरबदल किया जा सकता है। इस फेरबदल में कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और कुछ नए चेहरों पर दांव खेला जाएगा।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : FILE केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की सुगबुगाहट

नई दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की सुगबुगाहट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बैठक बुलाई है। पीएम मोदी ने यह मीटिंग प्रगति मैदान के कन्वेक्शन सेंटर में बुलाई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी मंत्रियों को कहा गया है। यहां सभी मंत्री अपने-अपने विभागों के कामों का ब्यौरा देंगे। इसी के आधार पर मोदी सरकार के कैबिनेट में फेरबदल किया जाएगा।

पिछले फेरबदल में बाहर किए गए थे कई बड़े चेहरे 

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अब तक केवल एक बार फेरबदल किया गया है। उस दौरान भी कई बड़े नेताओं को कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया था, जिनमें से रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, हर्षवर्धन सिंह और संतोष कुमार गंगवार के नाम प्रमुख थे। इसके साथ ही फेरबदल में कई नए चेहरों को कैबिनेट में जगह दी गई थी। माना जा रहा है कि इस बार कुछ ऐसा ही होने वाला है। 

29 जून को पीएम मोदी के आवास पर भी हुई थी बैठक  

वहीं से पहले बुधवार 29 जून को पीएम मोदी के आवास पर भी एक बैठक हुई थी। इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल हुए थे। जानकारी के अनुसार, इस बैठक में कैबिनेट और संगठन में फेरबदल को लेकर चर्चा हुई थी। यह बैठक 4 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली थी। इससे पहले पिछले दिनों जेपी नड्डा, अमित शाह और बीएल संतोष की कई बड़े संघ नेताओं के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें-

NDA में शामिल होने पर बोले जयंत चौधरी, 'क्या मैं अपना नया सूट सिलवा लूं?'

'विपक्षी एकता में नहीं पड़ी है फूट', महाराष्ट्र प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दिया बड़ा अपडेट

Latest India News