A
Hindi News भारत राजनीति 'भारत जोड़ो यात्रा' में मायावती और अखिलेश शामिल होंगे या नहीं, जानिए राहुल गांधी के आमंत्रण पर दोनों नेताओं ने क्या कहा

'भारत जोड़ो यात्रा' में मायावती और अखिलेश शामिल होंगे या नहीं, जानिए राहुल गांधी के आमंत्रण पर दोनों नेताओं ने क्या कहा

'भारत जोड़ो यात्रा' 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है। कांग्रेस की यह यात्रा गाजियाबाद के लोनी से शुरू होगी।

राहुल गांधी, मायावती और अखिलेश यादव- India TV Hindi राहुल गांधी, मायावती और अखिलेश यादव

राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई 'भारत जोड़ो यात्रा' 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है। कांग्रेस की यह यात्रा गाजियाबाद के लोनी से शुरू होगी। इसे लेकर राहुल गांधी ने विपक्ष के दिग्गज नेताओं को चिट्ठी लिखकर आमंत्रित किया है। राहुल ने बसपा प्रमुख मायावती को भी आमंत्रण भेजा है। जिसके जवाब में मायावती ने राहुल गांधी के प्रति आभार जताया है। इससे अलावा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी राहुल के भेजे गए आमंत्रण पर धन्यवाद देते हुए यात्रा की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी है। 

मायावती ने ट्वीट कर दिया ये जवाब

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, 'भारत जोड़ो यात्रा के लिए शुभकामनाएं और राहुल गांधी द्वारा इस यात्रा में शामिल होने की लिखी गई चिट्ठी के लिए उनका धन्यवाद।' अब देखने वाली बात होगी कि मायावती इस यात्रा में शामिल होती हैं या नहीं। प्रदेश में मायावती के पास विपक्ष की तरफ से एक खास जनसमुदाय का समर्थन हासिल है। यदि वह इस यात्रा में शामिल हो जाती हैं तो राहुल के इस यात्रा को अलग ही बल मिलेगा। 

अखिलेश ने ट्वीट कर जताया आभार

वहीं सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी राहुल गांधी द्वारा लिखे गए चिट्ठी का जवाब देते हए ट्वीट किया, 'भारत जोड़ो यात्रा' में आमंत्रण के लिए धन्यवाद और भारत जोड़ो की मुहिम की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं! उन्होंने आगे लिखा, ' भारत भौगोलिक विस्तार से अधिक एक भाव है, जिसमें प्रेम, अहिंसा, करूणा, सहयोग और सौहार्द ही वो सकारत्मक तत्व हैं जो भारत को जोड़ते हैं। आशा है ये यात्रा हमारे देश की इस समावेशी संस्कृति के सरंक्षण के उद्देश्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी।'  

राहुल ने इन्हें भी निमंत्रण भेजा

इसके अलावा राहुल गांधी ने विपक्ष के नेताओं में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर, सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव, आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी और सीपीआई के सचिव अतुल अंजान को भी न्योता दिया है। वहीं भाजपा के दिनेश शर्मा को भी 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए आमंत्रित किया गया है। दरअसल, उन्हें लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के रूप में आमंत्रित किया गया है। 'भारत जोड़ो यात्रा' में अगर विपक्ष के नेता राहुल गांधी का साथ देते हैं तो इस यात्रा का नतीजा जरूर ही कांग्रेस के लिए 2024 में फायदेमंद रहेगा। 

Latest India News